सायन अस्पताल में आग से अफरातफरी

मुंबइ

भंडारा अस्पताल में हाल ही में आग लगने से  जानमाल का नुकसान हुआ। पुणे में सिरम इंस्टीट्यूट की इमारत में आग लगने से करोड़ों का नुकसान के साथ पांच लोगों की मौत हो गई थी। आगजनी की इन दो घटनाओं से राज्य में हलचल मच गई थी। कुछ ऐसा ही नजारा दिखा बीएमसी के सायन अस्पताल में शनिवार सुबह लगभग 11.45 बजे आग लगने की सूचना पर हार्न बजाती फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने सायन अस्पताल पहुंचकर बचाव अभियान शुरू किया। आग ने इमारत में फंसे कुछ लोगों को बचाया गया। 

 बीएमसी  सुरक्षा बलों के अधिकारियों, सुरक्षा गार्डों ने अस्पताल में भीड़ को रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन आधे घंटे के भीतर ही आग लगने का कारण सामने आ गया। बाद में पता चला कि फायर ब्रिगेड की तरफ से आयोजित यह  मॉक ड्रिल था।

  इससे मरीजों के  रिश्तेदारों और दोस्तों ने राहत की सांस ली। बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने  मुंबई में आग की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए मुंबई के एक अस्पताल में मॉक ड्रिल का आदेश दिया था। जिसके अनुसार शुक्रवार से  बीएमसी के अस्पतालों में  मॉक ड्रिल  का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले नायर अस्पताल में भी  मॉक ड्रिल आयोजित की गई थी। इसमें   फायर ब्रिगेड, मुंबई नगर निगम सुरक्षा बल, अस्पताल के  470 कर्मचारियों ने  भाग लिया।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget