चारकोल फेस पैक से पाये चमकता हुआ चेहरा

charcoal face pack

खूबसूरती को गोरा करने के लिए इन दिनों चारकोल का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जा रहा है। यही वजह है कि इसने मेकअप किट में अपनी जगह बनाई है। इसका उपयोग क्लीन्ज़र, फेस मास्क, स्क्रब और यहां तक ​​कि नहाने के साबुन में किया जाता है। आजकल, लगभग हर कंपनी ने अपने उत्पादों में चमकदार त्वचा के लिए चारकोल का उपयोग करना शुरू कर दिया है।

चारकोल फेस मास्क: चारकोल फेस मास्क लगाने के बाद सूख जाने पर इसे छील लिया जाता है। इसका त्वचा पर चमक प्रभाव पड़ता है। चारकोल फेस मास्क लगाने से चेहरे की अशुद्धियाँ, तेल और महीन धूल हटती है।

ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाएं: यदि आप ब्लैकहेड्स की समस्या से परेशान हैं, तो ब्लैकहेड्स हटाने वाली पट्टी का उपयोग करें जिसमें सक्रिय कैरोकल है। यह चेहरे में गहराई से प्रवेश करता है और ब्लैकहेड्स को खत्म करता है। इतना ही नहीं, यह चेहरे के नाखूनों से छुटकारा पाने में भी मदद करता है। यह न केवल चेहरे को साफ करता है बल्कि खुले छिद्रों को भी साफ करता है और त्वचा की चमक को बनाए रखता है।

सक्रिय चारकोल के बारे में विशेष बात यह है कि यह त्वचा से विषाक्त पदार्थों को आकर्षित करता है, जो विषाक्त पदार्थों के लिए एक चुंबक की तरह है। रात में बिस्तर पर जाने से पहले चारकोल आधारित फेसवॉश का उपयोग करने से चेहरे को अंदर से बाहर तक साफ और तरोताजा कर देगा। चारकोल फेसवॉश से चेहरा साफ करने से रोमछिद्रों से गंदगी, तेल और गंदगी निकल जाएगी और त्वचा साफ और स्वस्थ हो जाएगी।

वास्तव में, कोयला का मतलब कोयला नहीं है। यहां हम सक्रिय चारकोल के बारे में बात कर रहे हैं, जो लकड़ी और नारियल के खोल से बना एक अच्छा पाउडर है और यह त्वचा के साथ-साथ कई बीमारियों में भी बहुत प्रभावी है। स्वस्थ और चमकती त्वचा के लिए सप्ताह में एक बार चारकोल फेस मास्क का प्रयोग करें। तैलीय त्वचा वाली महिलाएं सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget