सभी के लिए लोकल जल्द: मुख्यमंत्री

Local train

मुंबई

मुंबई में सभी के लिए लोकल रेल सेवा शुरू करने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में समीक्षा की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी के लिए लोकल शुरू करने को लेकर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। बैठक में मुख्य सचिव संजय कुमार, मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार अजोय मेहता, अतिरिक्त मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, प्रधान सचिव विकास खड़गे, सचिव आबा साहेब जराड,बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल, आपदा प्रबंधन निदेशक अभय यावलकर के अलावा मध्य रेलवे के महाप्रबंधक संजीव मित्तल और पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल, मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के साथ स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की गई कि किस तरह से सभी के लिए लोकल सेवाओं को शुरू किया जाए। दुसरी तरफ भाजपा सह कार्यालय प्रमुख भरत राउत ने देवेंद्र फड़नवीस को पत्र लिख कर आमलोगों के लिए जल्द से जल्द लोकल शुरू करने की मांग की है।

'सरकार विकास को स्थायी बनाने के लिए प्रतिबद्ध'

नए पत्री पुल  के काम के लिए, रेलवे से संबंधित सभी प्रणालियों ने गतिशीलता दिखाई और इस पुल का काम शुरू किया।  इसी तरह, अगले पचास से एक सौ वर्षों को ध्यान में रखते हुए सभी विकास कार्यों की योजना बनाई जानी चाहिए।  आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार भी विकास को स्थायी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

भिवंडी कल्याण शिलफाटा  रोड पर पत्री पुल  फ्लाईओवर का उद्घाटन समारोह सोमवार को  ऑनलाइन आयोजित किया गया । इस अवसर पर शहरी विकास, लोक निर्माण (एसएयू) और संरक्षक मंत्री ठाणे  एकनाथ शिंदे, पर्यावरण और पर्यटन मंत्री  आदित्य ठाकरे, कल्याण डोंबिवली नगर निगम की मेयर विनीता राणे, सांसद कपिल पाटिल, डॉ. श्रीकांत शिंदे, विधायक रवींद्र चव्हाण उपस्थित थे। मंच पर विश्वनाथ भोईर, प्रमोद पाटिल, गणपत गायकवाड़, बालाजी किणीकर, पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर, आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।  नए पत्री पुल  के काम के बारे में, मुख्यमंत्री ने सांसद डॉ  श्रीकांत शिंदे, एमएसआरडीसी अधिकारी राधेश्याम मोपलवार और रेलवे अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए, उन्होंने रिकॉर्ड समय में अत्यंत उपयोगी कार्य पूरा करने के लिए उनकी सराहना की।  मुख्यमंत्री ने एमएसआरडीसी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे शिलफाटा  रोड पर काम को रिकॉर्ड समय में पूरा करें।  इस बीच, कल्याण के साथ-साथ डोंबिवली के लोगों के लिए पैट्रिपुल बहुत महत्वपूर्ण था।  मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि काम पूरा होते ही यातायात भीड़ कम हो जाएगी और पुल का उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने स्मरण दिलाया कि कोरोना नियंत्रित है, लेकिन खतरा टला नहीं है।  प्रत्येक नागरिक को एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में कार्य करना चाहिए।  यहां तक ​​कि अगर आप कोरोना को नियंत्रित करते हैं, तो भी खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है।  सरकार का मुख्य कर्तव्य नागरिकों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना है, भले ही टीकाकरण शुरू हो गया हो।  एक मुखौटा का उपयोग करना, अपने हाथों को धोना और एक सुरक्षित दूरी रखना महत्वपूर्ण है।  मुख्यमंत्री ने भी सावधान रहने की अपील की है और हमने जिम्मेदारी ली है।  पालक मंत्री  एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह पुल बहुत महत्वपूर्ण है और भिवंडी शील, नासिक, अहमदाबाद के साथ-साथ जेएनपीटी जाने वाले भारी वाहनों के लिए एक महत्वपूर्ण पुल है।  


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget