आतंकी साजिश फिर नाकाम

सीमा पर पाक की सुरंग 

 


जम्मू

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सैनिक हमेशा प्रयासरत करते हैं। वहीं भारतके सतर्क जवान उनकी साजिशों को हर बार नाकामबना देते हैं। अब पाकिस्तान ने जिला कठुआ के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के इरादे से सुरंग का निर्माण किया था जिसका बीएसएफ के सतर्क जवानों ने पता लगा लिया है। सुरंग मिलने के बादजवानों ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान भी चलाया है। 

सूत्रोंका कहना है कि बीएसएफ के जवान रोजाना की तरह जब हीरानगर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्तलगा रहे थे तभी उन्हें बोबिया क्षेत्रमें इस सुरंग का पता चला। आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के इरादे से बनाई गई इस सुरंग के मिलते ही जवानों ने उच्चाधिकारियों को सूचितकिया। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि सुरंग के जरिए आतंकवादी इस ओर घुसपैठ कर आए हैं। अपनी इस शंका को दूर करने के लिए बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू- कश्मीर पुलिस की टीमने इलाके में सर्चऑपरेशन चलाया। बोबिया में पड़ने वाले गांवों में रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की गई है कि उन्होंने रातया फिर तड़के किन्हीं संदिग्धलोगों को आसपास तो नहीं देखा। 

वहीं, सुरंग मिलने की सूचना मिलते ही यहां से जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। 

हीरानगर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग की जांच करने के बादआईजीपी बीएसएफ एनएस जम्वालने बताया कि डेढ़ सौ फीटलंबी इस सुरंग की गहराई 20 से 25 फीटहै। इसकी चौड़ाई दो से ढाई फीटहै। उन्होंने बताया कि यह सुरंग पुरानी लग रही है। हमारे जवानों को इस बारे में तब पता चला जब वे सुरक्षाबांधबना रहे थे। 

उन्होंने बताया कि जब जेसीबी के जरिए कामहो रहा था तभी लोहे के सरिए के पीस सुरंग के मुहाने पर फंस गए। सुरंग के मुहाने को लोहे के सरिए लगाकर मिट्टीसे बंद किया गया था। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget