मोदी नंबर वन!

‘हर भारतीय के लिए गर्व की बात’

Modi

नई दिल्ली

एक अमेरिकी डेटा फर्म के सर्वेक्षण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘स्वीकृति रेटिंग’ दुनिया के नेताओं में शीर्ष पर होने से बीजेपी नेता गदगद हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि यह उनके (मोदी के) कुशल नेतृत्व को दर्शाता है और हर भारतीय के लिए गौरव की बात है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी को मिली ये रैंकिंग हर भारतीय के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता और उनकी साख को दुनिया में पहचान मिली है। राजनाथ सिंह ने कहा कि अमेरिकी डाटा फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने दुनिया के नेताओं में उनकी लोकप्रियता को सबसे ज्यादा आंका है। इस फर्म ने कोरोना काल के दौरान पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ की है। ये सचमुच में हर भारतीय के लिए खुशी की बात है। 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसे ‘असामान्य घटना’ बताया और कहा कि पिछले छह सालों में उनकी लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ा ही है, जबकि आम तौर पर ऐसा नहीं होता है। विश्व के नेताओं के कार्यकाल में उनकी स्वीकृति पर नजर रखने वाली फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ के एक सर्वेक्षण के मुताबिक 55 प्रतिशत ‘स्वीकृति रेटिंग’ के साथ मोदी विश्व के नेताओं में शीर्ष पर हैं।

सर्वेक्षण के मुताबिक 75 प्रतिशत लोगों ने मोदी का समर्थन किया, जबकि 20 प्रतिशत ने उन्हें स्वीकार नहीं किया, जिससे उनकी कुल स्वीकृति रेटिंग 55 रही, जो सबसे अधिक है। सर्वेक्षण का जिक्र करते हुए नड्डा ने ट्वीट में कहा कि मोदी प्रभावी तरीके से विभिन्न मुद्दों और कोविड-19 के प्रबंधन के लिए एक बार फिर सर्वाधिक लोकप्रिय सरकार के मुखिया के रूप में उभरे हैं। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता निर्विवाद रूप से न सिर्फ सभी भौगोलिक क्षेत्रों और जनसांख्यिकीय समूहों में बढ़ी है, बल्कि राष्ट्र के प्रति अपने समर्पण के चलते उन्हें वैश्विक स्वीकृति भी मिली है। चुनौतियों से भरे इस समय में प्रधानमंत्री मोदी सभी वैश्विक नेताओं में शीर्ष पर हैं।’ नड्डा ने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है, तब से लोगों का सरकार में विश्वास और देश के सही दिशा में आगे बढ़ने को लेकर भरोसा अभूतपूर्व तरीके से बढ़ा है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget