'ममता को नहीं हराया तो छोड़ दूंगा राजनीति'

भाजपा के रोड शो पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बरसाए पत्थर


कोलकाता

बंगाल की राजनीति में सोमवार का दिन बेहद ही हाई वोल्टेज रहा। यहां की राजनीति के दो दिग्गजों ने एक दूसरे के गढ़ में रैली व रोड शो कर सीधे चुनौती दी। मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने जहां हाल में भाजपा में शामिल होने वाले कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम में मेगा रैली कर अगला विधानसभा चुनाव नंदीग्राम से लड़ने का बड़ा एलान किया, वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने दक्षिण कोलकाता में ममता बनर्जी के गढ़ में सोमवार को रोड शो कर हुंकार भरी। उन्होंने सीधे चुनौती देते हुए कहा कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी को 50 हजार से ज्यादा वोट से हराऊंगा, नहीं तो राजनीति छोड़ दूंगा।

सुवेंदु ने इस दौरान यह भी कहा कि ममता बनर्जी को नंदीग्राम की याद सिर्फ चुनाव के समय आती है। वह पांच साल बाद नंदीग्राम में सोमवार को रैली करने पहुंची थी। उन्होंने सवाल किया कि आपने नंदीग्राम के लिए क्या किया? सुवेंदु ने यह भी आरोप लगाया कि जिस नंदीग्राम की बदौलत ममता बनर्जी 2011 में सत्ता में आईं, उस नंदीग्राम आंदोलन के दौरान किसानों पर गोली चलाने वाले पुलिस अधिकारी अरुण गुप्ता को राज्य सरकार ने चार बार एक्सटेंशन दिया है। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम की जनता ममता बनर्जी को कभी माफ नहीं करेगी। दूसरी ओर, सुवेंदु के इस रोड शो के दौरान पथराव भी किया गया। इसका आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं पर है। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर भिड़ंत हुई। इस घटना में कई भाजपा कार्यकर्ताओं को काफी चोटें भी आई हैं। क्षेत्र में तनाव व्याप्त है।

इस रोड शो में केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और TMC छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी शामिल थे। इस घटना के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि इस रैली के लिए पुलिस की अनुमति ली गई थी। इसके बावजूद कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। यह रणनीति काम नहीं करेगी, क्योंकि पश्चिम बंगाल के लोग हमारे साथ हैं। वे बदलाव चाहते हैं।

भाजपा नेताओं ने हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। बताया जाता है कि इस दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में झड़प भी हुई। बता दें कि शुभेंदु अधिकारी कुछ दिन पहले ही तृणमूल कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। अधिकारी ने आगे कहा कि ‘मिनी पाकिस्तान’ के लड़के और कोलकाता निगम प्रशासन से जुड़े लोग पत्थर फेंक रहे थे।



Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget