ढोंगी तांकि को पुलिस ने किया अरेस्ट

मुंबई

पुणे के शिरूर तहसील के गाने गांव में अंधविश्वास के तहत सांप काटने पर नींबू और मिर्च से इलाज कर रहे ढोंगी तांकि को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। सांप से काटने के बाद गांव के लोग पीड़ित शख्स को हॉस्पिटल की जगह एक तांकि के पास ले गए और उसका तंत्र मंत्र से उसका इलाज शुरू किया। तांकि सांप द्वारा कटी जगह पर नीबूं और मिर्ची लगाकर इलाज कर रहा था। मामले की जानकारी जैसे ही राजणगांव पुलिस को हुई वह मौके पर पहुंची और तांकि को अरेस्ट कर लिया।

उल्लेखनीय है कि राज्य में अंधश्रद्धा निर्मूलन का कठोर कानून लागू है। इसके बावजूद भी लोग तंत्र मंत्र के चक्कर में बाबाओं की जाल में फंस जाते हैं। तांकि द्वारा इलाज के दौरान हालत बिगड़ने के बाद पुलिसवालों ने ही पीड़ित युवक अंकुश वाघ को ससून जनरल हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। रांजणगांव पुलिस ने इस मामले में तांकि बाबा जयवंत शिंदे को अरेस्ट किया है। जांच में सामने आया है कि बाबा ने युवक को ठीक करने के बदले कई हजार रुपए  मांगे थे।

ऐसे पुलिस तक पहुंचा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गाने गांव खालसा में एक शख्स को सांप द्वारा काटने और इलाज के लिए एक तांकि द्वारा तंत्र क्रिया करने की जानकारी हमें मिली थी। एक समाजसेवी ने पुलिस अधीक्षक को यह वीडियो भेजकर बाबा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। स्थानीय पुलिस ने इस पर एक्शन लेते हुए तुरंत कदम उठाया और बाबा को पकड़ लिया।’


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget