उमर खालिद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

दंगा भड़काने और देश विरोधी भाषण देने का आरोप

umar khalid

नई दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में फैली हिंसा में आरोपी उमर खालिद के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी चार्जशीट गुरुवार को दाखिल कर दी है। करीब 100 पेज की चार्जशीट में उमर खालिद के खिलाफ दंगे भड़ाकाना, दंगों की साजिश रचना, देश विरोधी भाषण देने के अलावा कई अन्य गंभीर आरोप लगाए गए हैं। चार्जशीट में कहा गया है कि आठ जनवरी को शाहीन बाग में उमर खालिद, खालिद सैफी औऱ ताहिर हुसैन ने मिलकर दिल्ली दंगों की साजिश रचने के लिए मीटिंग की थी।

दिल्‍ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है कि एंटी सीएए प्रदर्शनों को भड़काने के लिए उमर खालिद ने न केवल कई राज्‍यों का दौरा किया, बल्कि भड़काऊ भाषण देकर लोगों को दंगे के लिए भड़काया. दिल्‍ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार और महाराष्ट्र में हो रहे सीएए विरोधी प्रदर्शनों में उमर खालिद शामिल हुआ था. आरोप है कि इस दौरान, अमर खालिद ने अपने भड़काऊ भाषण के जरिए लोगों को हिंसा के लिए भड़काया था. इसके अलावा, चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि जिन-जिन राज्यों में उमर खालिद गया, उसके लिए उसे आने-जाने और ठहरने का इंतजाम प्रदर्शनकारियों के कर्ताधर्ताओं द्वारा किया गया था।  

दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी चार्जशीट में उमर खालिद के साथ-साथ एक नए नाम का भी खुलासा किया है। चार्जशीट में बताया गया है कि राहुल राय नामक एक शख्स ने दिल्ली सपोर्टर प्रोटेस्ट व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया था। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget