अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी


नई दिल्ली 

भारत सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 28 फरवरी तक जारी रखने का फैसला किया है। नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने गुरुवार को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध अब 28 फरवरी तक लागू रहेगा। डीजीसीए का कहना है कि कोरोना की नई स्ट्रेन के खतरे और यूरोपीय देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। इससे पहले विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर जारी प्रतिबंध को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था। 

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अब 28 फरवरी तक कोई कमर्शियल अंतर्राष्ट्रीय उड़ान ना तो भारत से बाहर जाएगी और ना ही दूसरे देश से आ सकती है। 

हालांकि वंदे भारत मिशन के तहत उड़ानों की आवाजाही जारी रहेगी। मालूम हो कि देश में कोरोना संक्रमण की शुरुआत के साथ मार्च महीने में अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू सभी तरह की उड़ानों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। बाद में मई में घरेलू उड़ानें तो शुरू कर दी गईं, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानों पर लगाए गए प्रतिबंध समय-समय पर बढ़ाए जाते रहे। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget