nasser Husain

नासिर हुसैन ने इंग्लैंड को चेताया

चेन्नई

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और अपने दौरे के दिग्गज बल्लेबाज नासिर हुसैन ने भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड से कहा है कि वह भारत दौरे पर होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम को हल्के में ना लें और अपनी बेस्ट टीम चुनें। चेपक के नाम से मशहूर चेन्नई का एम ए चिदंबरम स्टेडियम भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों की मेजबानी करेगा। इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मेजबान भारत का शानदार रिकॉर्ड रहा है। नासिर ने स्काई स्पोटर्स से कहा कि कोई भी टीम जो ऑस्ट्रेलिया जाए, 36 रन पर ऑल आउट हो जाए, फिर 0-1 से पीछे हो जाए, कोहली को खो दे, अपना मुख्य गेंदबाजी आक्रमण खो दे और और फिर ऑस्ट्रेलिया में विजयी वापसी हो तो उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। भारत एक कठिन टीम है। मुझे लगता है कि कोहली ने इस टीम को ऐसा बनाया है। वे घर में कोई गलती नहीं करती है। वे एक संयुक्त टीम है। 

अपनी बेस्ट टीम के साथ उतरें

पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि इंग्लैंड को अपने पहले टेस्ट में अपनी बेस्ट टीम के साथ उतरना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं कि मैंने हमेशा से देखा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज हमेशा शानदार रही है। मैं उनसे कहना चाहूंगा कि आप बेस्ट 13 से 15 खिलाड़ियों के साथ चेन्नई जाएं। भारत दौरे पर इंग्लैंड को शुरुआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा। चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने पांच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत आई हैं। वहीं, दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था।

इंग्लैंड की टीम पहुंची भारत

भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की बाकी टीम के खिलाड़ी श्रीलंका से रवाना होते हुए सीधे चेन्नई पहुंच चुके हैं। कप्तान जो रूट समेत इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ के सदस्य चेन्नई एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज पांच फरवरी से होने जा रहा है। पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत दौरे से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया था। जो रूट और उनकी टीम श्रीलंका से बुधवार की सुबह चेन्नई पहुंची और सीधे होटल चली गई, जहां दोनों टीमों के लिए बायो बबल बनाया गया है। 

क्रिस ने की भारत की तारीफ

नई दिल्ली। भारतीय टीम अगले महीने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करने जा रही है। इस बीच इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने मंगलवार को आस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में मिली जीत पर भारत की तारीफ की है। सिल्वरवुड का कहना है कि भारत को हराना कठिन होगा और आगामी टेस्ट सीरीज में ऐसा करने के लिये इंग्लैंड को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। फिटनेस समस्याओं के कारण अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। एडीलेड में 36 रन पर सिमटने के बाद भारत ने सीरीज में शानदार वापसी की थी। सिल्वरवुड ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज से यह तो पता चल गया कि भारत को हराना आसान नहीं होगा। हमारे सामने यह बड़ी चुनौती है। इंग्लैंड टीम पांच फरवरी से शुरू हो रही सीरीज में चार टेस्ट, पांच टी -20 और तीन वनडे खेलेगी। कोच सिल्वरवुड ने कहा कि मुझे लगता है कि हम उन्हें हरा सकते हैं, लेकिन मुकाबले काफी करीबी होंगे। हमें पता है कि भारतीय टीम शानदार है, खासकर अपनी धरती पर उसे हराना काफी कठिन है। यह रोमांचक चुनौती होगी, हम भी अच्छे फॉर्म में हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget