भारत ने UN में खोलीपाक की पोल

मुंबई हमले के आतंकीको मिल रहीं फाइवस्टार सुविधाएं ।  चीन को दी नसीहत 

Jaishankar

नई दिल्ली

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दुनिया से आतंकवादके खिलाफ बिना किसी किंतु-परन्तुके निर्णायक कार्रवाई का आह्वान किया है। यूएन में अपने संबोधन के दौरान जयशंकर ने कहा कि आतंकवादपर जीरो टॉलरेंस की जरूरतहै। एस जयशंकर ने संयुक्तराष्ट्र सुरक्षापरिषदमें संयुक्तराष्ट्र प्रणाली के लिए आतंकवादके खतरे को संबोधित करने और प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए आठ सूत्रीय एजेंडा दिया। 

संकल्प1373 (2001) को अनुमोदित करने के 20 साल बाद आतंकवादका मुकाबला करने में अंतरराष्ट्रीय सहयोग पर एकवीडियो सम्मेलन में विदेश मंत्रीने कहा, 'यह समय है कि सभी राष्ट्र बात करें और आतंकवादके प्रति शून्य सहिष्णुता के लक्ष्यके लिए अपनी भूमिका का निर्वाह करें। इस लड़ाई में दोहरे मानदंड नहीं होने चाहिए। आतंकवादी आतंकवादी हैं। कोई भी अच्छा या बुरा आतंकवाद नहीं है, जो लोग इस भेदको प्रचारित करते हैं उनका एकएजेंडा है और जो लोग उनके लिए संरक्षण प्रदान करते हैं वे भी अपराधी हैं। 

विदेश मंत्रीने पाकिस्तान और चीन दोनों को इशारों में नसीहत दी। मंत्रीने पाकिस्तान को यह कहते हुए फटकार लगाई कि ऐसे अन्य राज्यभी हैं, जो स्पष्ट रूप से सहायता और आतंकवादका समर्थन करने के दोषी हैं। ये आतंकवादियों को जानबूझकर वित्तीय सहायता और सुरक्षितस्थान मुहैया कराते हैं। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget