सभी 288 विधानसभा सीटों पर लड़ने के लिए भाजपा तैयार - विश्वास पाठक

बिजली बिल में छूट देने के वादे से मुकर गई ‘पलटू’ सरकार 


मुंबई

राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार बदले की भावना से राजनीति कर रही है। कोरोना काल के दौरान किसानों सहित अन्य नागरिकों के बढ़कर आए बिजली के बिल में छूट देने की घोषणा करने के बाद सरकार पलट गई। विमान को लेकर राज्य के राज्यपाल के साथ दुर्व्यवहार करने वाली सरकार में ऊर्जा मंत्री ने अनेको बार चार्टेड प्लेन का इस्तेमाल किया, राज्य में कानून -व्यवस्था ठीक नहीं है, महिलाएं अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही हैं। ऐसे ही अनेक मुद्दों पर हमारा महानगर कार्यालय में सदिच्छा भेंट के दौरान भाजपा प्रदेश के मीडिया प्रमुख और पिछली सरकार में ऊर्जा विभाग के निदेशक विश्वास पाठक ने अपने विचार व्यक्त किए। ’हमारा महानगर’ कार्यालय में उनका स्वागत मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह ने किया। पाठक ने कहा कि भाजपा राज्य के सभी 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए न केवल स्वतंत्र है, बल्कि पूरी तरह से तैयार भी है। 

राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी सरकार पर चौतरफा हमला बोलते हुए पाठक ने कहा कि सरकार संवैधानिक पद पर बैठे राज्य के राज्यपाल के साथ-साथ राज्य की जनता के साथ बदले की भावना वाली राजनीति कर रही है। साल 2019 के विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा और शिवसेना की युति को बहुमत दिया था, लेकिन शिवसेना ने जनता द्वारा दिए गए जनादेश का अपमान कर मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर सत्ता स्थापित किया। तीनों पार्टियों को सत्ता विरासत में नहीं, बल्कि बेमेल गठबंधन से मिली है। इसलिए राज्य का विकास करने की बजाय तीनों पार्टियां अपनी-अपनी जेबें भरने में लगी हुई हैं। अपने निजी स्वार्थ के लिए गठबंधन करने वाली तीनों पार्टियों का वसूली कार्यक्रम बढ़िया चल रहा है, इसलिए सरकार को चलाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। इस सरकार से जनता ने विकास की उम्मीद छोड़ दी है। क्योंकि पिछले एक साल में जनता ने महसूस कर लिया है कि सरकार जनता के प्रति कितनी समर्पित है। कोरोना काल के दौरान किसानों सहित अन्य नागरिकों के बढ़कर आए बिजली बिल में छूट देने की घोषणा राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने की थी, लेकिन इसे राज्य में लागू नहीं किया गया। राज्य में बिजली बिल का मुद्दा अत्यंत गंभीर मुद्दा है, जिससे परेशान जनता को न्याय दिलाने के लिए भाजपा संघर्ष कर रही है। उपभोक्ताओं के बढ़कर आए बिजली बिल में छूट देने की बजाय सरकार ने करीब 72 लाख ग्राहकों का बिजली कनेक्शन काटने के लिए नोटिस जारी किया है। जिसे लेकर राज्य की किसानों के साथ-साथ आम जनता के बीच सरकार को लेकर भारी असंतोष का माहौल है। जिसका उदाहरण हाल ही में हुए ग्राम पंचायत के चुनाव में देखने को मिला है। राज्य की महाविकास आघाड़ी के बीच जारी मतभेद के कारण यह सरकार अंतर्कलह के कारण गिरेगी। राज्य में बनी शिवसेना के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी सरकार का पूरा उपयोग राकांपा कर रही है, बाकी दो पार्टियां शिवसेना और कांग्रेस सिर्फ मुख्यमंत्री और मंत्री पद लेकर खुश हो रही है। शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व की विचारधारा को छोड़कर सेक्युलरवादी बनी शिवसेना को आने वाले समय में भारी नुकसान होने वाला है। क्योंकि शिवसेना के जो परंपरागत मतदाता हैं वे कांग्रेस और राकांपा के साथ जाने पर शिवसेना से नाराज हैं। पाठक ने कहा कि तीनों पार्टियों के एक साथ आने से भाजपा को बड़ा फायदा हुआ है, क्योंकि अब भाजपा पूरे 288 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी, इसके लिए हम तैयारी में जुट गए हैं और बूथ से जिला स्तर के पदाधिकारी, कार्यकर्ता उत्साह पूर्वक संगठन का काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि आगामी मुंबई मनपा सहित राज्य में होने वाले अन्य चुनावों में भाजपा बड़ी जीत हासिल करेगी। जिस प्रकार राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार के कार्यों को देखते हुए जनता नाराज चल रही है, उसका फायदा भाजपा को जरूर मिलेगा। क्योंकि जनता ने पांच साल भाजपा के नेतृत्व वाली पिछली सरकार का कार्यकाल देखा है। राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत पर निशाना साधते हुए पाठक ने कहा कि पिछली सरकार की तुलना में इस सरकार के ऊर्जा मंत्री और अन्य विभाग में समन्यव की कमी है, जिसके कारण पिछले तीन महीने पहले मुंबई सहित अन्य जिलों की कई घंटों तक बिजली चली गयी, कई लोगों की मृत्यु भी हो गई थी। ऊर्जा मंत्री पर मनमानी फैसले का आरोप लगाते हुए पाठक ने कहा कि नितिन राउत निर्णय लेने में असक्षम हैं।

 इसलिए किसानों और अन्य जनता को बिजली बिल में छूट देने की घोषणा के बाद उसे लागू नहीं कर पाएं। उन्होंने कहा कि ऊर्जा मंत्री एक बार नहीं अनेक  बार नागपुर से मुंबई आने के लिए चार्टेड प्लेन का इस्तेमाल किया है, इस प्लेन का भुगतान कौन करता है, इसकी जांच होनी चाहिए।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget