भारत को जीत के लिए चाहिए 381 रन


चेन्नई

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने भारत को 420 रन का टारगेट दिया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 12 रन और शुभमन गिल 15 रन बनाकर नॉटआउट हैं। जीत के लिए भारत को आखिरी दिन 381 रन बनाने होंगे। रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हुए। जैक लीच ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। 

चौथे दिन 297 रन बने और 15 विकेट गिरे। इसमें भारत के पांच विकेट और इंग्लैंड के 10 विकेट शामिल हैं। इंग्लिश टीम दूसरी पारी में 178 रन पर ऑलआउट हो गई। रविचंद्रन अश्विन ने छह विकेट लिए। उन्होंने दूसरी पारी में रॉरी बर्न्स, डॉमनिक सिबली, बेन स्टोक्स, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को आउट किया। उनके अलावा शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिए। वहीं, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट मिला। इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे। जबकि, टीम इंडिया ने पहली पारी में 337 रन बनाए थे।

भारत ने टेस्ट में सबसे बड़ा लक्ष्य 406 रन का हासिल किया है। टीम ने 1976 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। भारत में चौथी पारी में सबसे बड़े टारगेट को चेज करने का रिकॉर्ड 387 रन का है। टीम इंडिया ने ही 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में चार विकेट पर 387 रन बनाकर मैच जीता था।

दूसरी पारी की पहली बॉल पर आउट हुए बर्न्स

दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। टीम ने पारी की पहली ही बॉल पर बर्न्स का विकेट गंवाया। अश्विन ने उन्हें शून्य पर स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। वहीं, सिबली 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अश्विन ने शॉर्ट गली में चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया। इसके बाद डैनियल लॉरेंस भी कुछ खास नहीं कर सके। वे 18 रन बनाकर इशांत के शिकार बने।

रूट और पोप के बीच 30 रन की पार्टनरशिप

स्टोक्स को अश्विन ने अपना तीसरा शिकार बनाया। वे सात रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रूट 40 रन (32 बॉल) बनाकर आउट हुए। उन्हें बुमराह ने LBW किया। नदीम ने ऑली पोप (28 रन) को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। रूट और पोप के बीच 30 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद नदीम ने जोस बटलर को स्टंप कराया। वे 24 रन बनाकर आउट हुए। 

अश्विन ने आर्चर और एंडरसन को आउट कर इंग्लैंड की पारी को 178 रन पर समेट दिया। अश्विन ने 28वीं बार पारी में पांच विकेट अपने नाम किए। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने चौथी बार एक पारी में पांच विकेट लिए। जबकि, चेन्नई में उनका यह तीसरा पांच विकेट हॉल है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget