अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक बढ़ी

Airport

नई दिल्ली

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के चलते अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर लगे बैन को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशालय ने ये जानकारी दी है। इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध की अवधि को बढ़ाकर 28 फरवरी 2021 किया गया था। कोविड-19 महामारी के चलते शेड्यूल्ड अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन पिछले साल 23 मार्च से निलंबित है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मुताबिक भारत से जाने और भारत आने वाली निर्धारित अंतर्राष्ट्रीय यात्री सेवाएं 31 मार्च, 2021 तक 23.59 मिनट तक निलंबित रहेंगी। हालांकि चुनिंदा मार्गों पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति दी जा सकती है। बता दें कि पाबंदी मालवाहक उड़ानों और डीजीसीए की मंजूरी वाले उड़ानों पर लागू नहीं होगी। 

फिलहाल भारत ने कई देशों के साथ एयर बबल समझौते किए हैं। इस समझौते के तहत कुछ देशों से अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों को मंजूरी दी गई है। बता दें कि पिछले साल कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते 25 मार्च को फ्लाइट्स को रद्दा कर दिया गया था। 

बाद में 25 मई से घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू की गई थी। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंधों को समय समय पर बढ़ाया जाता रहा है।

बता दें कि देश भर में कोरोना के नए मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,488 नए केस सामने आए हैं जबकि इस दौरान 113 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 12771 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। महाराष्ट्र में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के आठ हजार से अधिक मामले सामने आए और महामारी से 48 और मरीजों की मौत हो गई।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget