साड़ी में स्लिम दिखने के टिप्स


हल्का फ्रेबिक
  : साड़ी का फ्रेबिक हमेशा अपनी बॉडी से हिसाब से चुनना चाहिए। अगर आप स्लिम दिखना चाहती है तो हल्का फ्रेबिक ही चुने।इसके अतिरिक्त साउथ सिल्क की साड़ियाँ, बनारसी साड़ी, सूती साड़ी एवं पटोला साड़ी आदि बनावट के कारण भारी होने से शरीर में फूली सी नज़र आती हैं। जिससे स्लिम फिगर भी मोटी दिखती है।

छोटे प्रिंट की साड़ी:  छोटे प्रिंट की साड़ी में आप स्लिम दिख सकती है। बड़े प्रिंट वाली साड़ी को पहनकर आप भारी दिख सकती है इसलिए छोटे प्रिंट की साड़ी पहनें। छरहरी दिखने के लिए आप शिफॉन, जॉर्जेट और क्रेप की साड़ी पहन सकती हैं. ये शरीर से चिपक जाती हैं, जिससे आप स्ल‍िम नजर आएंगी. बड़े और मोटे बॉर्डर वाली साड़ी आपको छोटा दिखा सकती है. अगर आप ऐसी स्थ‍िति से बचना चाहती हैं तो पतले बॉर्डर वाली साड़ी पहनें.गहरे रंग की साड़ी भी स्ल‍िम दिखने में मददगार होती है. साथ ही इससे आपकी त्वचा का रंग भी निखर कर आता है.

लॉन्ग स्लीव्स ब्लाउज:  कुछ लड़कियां हैवी बाजू होने की वजह से साड़ी नहीं पहनती। अगर आप भी इसी कारण साड़ी नहीं पहनती तो शॉट स्लीव्स ब्लाउज अवॉइड करें। लॉन्ग स्लीव्स ब्लाउज ही पहनें। 

डार्क कलर -डार्क कर्लस की साड़ी पहनकर भी आप स्लिम दिख सकती है। एेसे में ब्राउन,ब्लैक,रेड और ब्लू रंग की साड़ी पहनें। 

पतला बार्डर  स्लिम लुक पाने के लिए पतले बार्डर की साड़ी पहनें। चौडे बार्डर की साड़ी हैवी लुक देती है इसलिए पतले बार्डर की ही साड़ी पहनें।

सही तरीक़े से साड़ी पहनना:  स्लिम लुक के लिए साड़ी को सही से पहनना और पिन-अप करना भी बेहद जरूरी होता है. इसके अलावा ज़्यादा प्लीट्स डालने के कारण भी साड़ी की शोभा घट सकती है. सेक्सी लुक पाने के लिए कम से कम प्लेट्स डालें. पतली-पतली प्‍लीट्स बनाएं ताकि कमर और पेट के पास साड़ी फूली-फूली नजर न आए. पतला दिखने के लिए साड़ी की प्‍लीट्स पर खास ध्‍यान दें. साड़ी को कमर पर ठीक तरह से टक करें यानि वो कहीं से भी लूज़ न हो और एक जगह इकठ्ठी होकर वॉल्यूम एेड न करे. अगर आपको ज़्यादा प्लीट्स लेनी ही है या आप कोई पारम्परिक साड़ी जैसे बनारसी या तांत पहनने वाली हैं- तो प्लीट्स को एक ही जगह पिन ना करें;बल्कि उन्हें थोड़ी-थोड़ी दूरी पर टक करें - इससे एक जगह कपडा इकठ्ठा नहीं होगा और आप मोटी नहीं लगेंगी.

टाइट बांधें साड़ी : अक्‍सर महिलाएं साड़ी को ढीला बांधती हैं, लेकिन साड़ी को ढीला पहनने से भी आप फूली-फूली नजर आने लगती हैं इसलिए अगर आप साड़ी में स्लिम लुक चाहती हैं तो साड़ी को अच्‍छे तरीके से थोड़ा कसकर बांधें.

हेयरस्टाइल का रखें ध्यान:  साड़ी में हाइटेड दिखना चाहती हैं, तो बालों को खुला छोड़ने की ग़लती न करें. यदि आपकी हाइट ज़्यादा है, तो एक बार आप बाल खुले रख सकती हैं, मगर छोटी हाइट वाली महिलाओं को हमेशा पफ या हाई बन वाला हेयस्टाइल करना चाहिए, इससे उनकी हाइट ज़्यादा दिखेगी.

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget