विधानसभा अध्यक्ष पद से नाना पटोले का इस्तीफा


मुंबइ

कांग्रेस विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरी झिरवाल को सौंपा। पटोले को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा है। हालांकि अभी इसकी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से पहले नाना पटोले ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार से मुलाकात की। इसके बाद गुरुवार दोपहर को विधानभवन जाकर उपाध्यक्ष नरहरी झिरवाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। विधानसभा अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद अब एक मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र का कामकाज चलाने की जिम्मेदारी उपाध्यक्ष नरहरी झिरवाल पर आ गई है।

जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, वह स्वीकार

विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नाना पटोले ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बहता पानी साफ रहता है। पार्टी आगे जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे मैं स्वीकार करूंगा और उस जिम्मेदा री को न्याय देने की कोशिश करूंगा। मैंने पार्टी अध्यक्ष के आदेश के अनुसार आप सभी के सामने इस्तीफा दिया है। अब तीनों दलों के हाईकमान तय करेंगे कि अगला विधानसभा अध्यक्ष कौन होगा?

राकांपा करेगी अध्यक्ष पद पर दावा ?

नाना पटोले के इस्तीफे के बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के चयन के लिए अब फिर से चर्चा होगी। कांग्रेस में आतंरिक दबाव के कारण पार्टी अध्यक्ष बदलने का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष पद कांग्रेस के पास था, अब यह खुला हो गया है। विधानसभा अध्यक्ष चुनाव के लिए अब फिर से चर्चा होगी। पवार के बयान से  संकेत मिले हैं कि राष्ट्रवादी कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष पाने के लिए जोर लगा सकती है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget