लाल किला उपद्रव मामले में इनामी सुखदेव सिंह चंडीगढ़ से गिरफ्तार

red fort

नई दिल्ली 

क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने लालकिला उपद्रव मामले में इनामी घोषित सुखदेव सिंह को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है। सुखदेव सिंह पर 50 हजार का ईनाम था। पुलिस के अनुसार सुखदेव सिंह घटना वाले दिन दीप सिंधू के साथ लालकिला आया हुआ था। ये दोनों मिलकर युवकों को उपद्रव करने के लिए उकसा रहे थे, इनके कई वीडियो वायरल हुए थे।

26 जनवरी को लाल किले पर हुए हंगामे के बाद पुलिस ने कई वांछित लोगों को पकड़ने के लिए ईनाम घोषित किया था। गणतंत्र दिवस पर लालकिले में उपद्रव करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू व केसरिया झंडा फहराने वाले जुगराज सिंह समेत आठ उपद्रवियों पर ईनाम घोषित किया था। इन सभी को पकड़ने के लिए टीमें लगी हुई हैं और जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह व गुरजन सिंह पर एक-एक लाख रुपये और जगवीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपये ईनाम की घोषणा की जा चुकी है। ये सभी पंजाब के अलग-अलग इलाके के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की 12 से अधिक टीमें पंजाब समेत कई राज्यों में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक, ये सभी अपने-अपने घरों से फरार हैं। 26 जनवरी की रात से सभी के मोबाइल फोन बंद हैं। इनमें से कई के परिजन भी अपने-अपने घरों में ताले लगाकर फरार हैं। पिछले एक सप्ताह से पुलिस इन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी है, लेकिन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ने पर पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने इन पर ईनाम की घोषणा कर दी। साथ ही स्पष्ट किया है कि इनके बारे में सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget