'रहाणे सबसे अहम खिलाड़ी'

ajinkya rahane

चेन्नई

यहां  खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे आलोचकों के निशाने पर हैं। रहाणे पहले टेस्ट की दोनों पारियों में असफल रहे जिसके बाद टीम में उनके स्थान और भारत में उनके रिकॉर्ड पर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि जब कप्तान विराट कोहली से इस बारे में पूछा गया तो वो पूरी तरह से अजिंक्य रहाणे के साथ खड़े दिखे। कोहली ने रहाणे की तारीफ करते हुए उन्हें मुश्किल हालात में टीम के लिए रन बनाने वाला खिलाड़ी बताया। चेन्नई टेस्ट के बाद हुई प्रेस वार्ता में रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आप सब अगर ऐसा चाहते हैं कि मैं इस तरह का कुछ बोलूं, जिससे इस बारे में बहस शुरू हो, तो आपको निराशा ही मिलेगी, क्योंकि मैं ऐसा कुछ नहीं कहने वाला। बल्कि इस तरह की बात मैं अपने दिमाग में लाता भी नहीं। मैं पहले भी कह चुका हूं और फिर कह रहा हूं कि चेतेश्वर पुजारा के साथ अजिंक्य रहाणे हमारे लिए बहुत अहम टेस्ट बल्लेबाज हैं और वह ऐसे ही बने रहेंगे। 

टीम प्रबंधन को उनकी क्षमता पर पूरा विश्वास है और वह हमारे लिए बेहद ही अहम खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न  टेस्ट में उन्होंने सेंचुरी लगाई थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। अभी इस सीरीज का बस एक टेस्ट हुआ है। पहली पारी में जो रूट ने अगर उनका वो शानदार कैच ना लपका होता तो उनके खाते में काफी रन होते और हम उनके प्रदर्शन को लेकर इस तरह की बातें नहीं कर रहे होते।

गौरतलब है कि मेलबर्न टेस्ट में शतक लगाने के बाद अजिंक्य रहाणे ने अब तक खेली गयी अगली सात पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। रहाणे के साथ-साथ रोहित शर्मा का भी यही हाल है।  टीम इंडिया को अगर टेस्ट सीरीज में वापसी करनी है तो इन दोनों को हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget