यूसुफ पठान ने लिया संन्यास

yusuf pathan

नई दिल्ली

टीम इंडिया के ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने भारत के लिए 57 वनडे मैचों में 810 रन बनाए, वहीं 22 

टी-20 मैचों में उनके नाम 236 रन रहे। यूसुफ पठान ने दो वनडे शतक और तीन अर्धशतक भी ठोके। यूसुफ ने 33 वनडे और 13 टी-20 विकेट भी अपने नाम किये। यूसुफ पठान ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने बेहद ही भावुक संदेश पोस्ट कर अपने फैंस और चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया। यूसुफ पठान ने लिखा, 'मुझे याद है जिस दिन मैंने पहली बार भारत की जर्सी पहनी थी। मैंने ही सिर्फ वो जर्सी नहीं पहनी थी, वो जर्सी मेरे परिवार, कोच, दोस्त और पूरे देश ने पहनी थी। मेरा बचपन, जिंदगी क्रिकेट के ही इर्द-गिर्द बीता और मैं अंतर्राष्ट्रीय, घरेलू और आईपीएल क्रिकेट खेला। लेकिन आज कुछ अलग है। आज कोई वर्ल्ड कप या आईपीएल फाइनल नहीं है, लेकिन ये उतना ही अहम दिन है। आज बतौर क्रिकेटर मेरे कैरियर पर पूर्ण विराम लग रहा है। मैं आधिकारिक तौर पर संन्यास का ऐलान करता हूं।' यूसुफ पठान ने अपने पोस्ट में दो वर्ल्ड कप जीतने और सचिन तेंदुलकर को कंधे पर उठाकर मैदान का चक्कर लगाने वाले पल को कैरियर का यादगार लम्हा बताया। 

बता दें यूसुफ पठान साल 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड कप 2011 जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य रहे। यूसुफ पठान ने लिखा कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू एमएस धोनी, आईपीएल डेब्यू शेन वॉर्न और घरेलू क्रिकेट में डेब्यू जैकब मार्टिन की कप्तानी में किया। पठान ने अपने तीनों कप्तानों का शुक्रिया अदा किया। साथ ही यूसुफ पठान ने केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर को भी शुक्रिया कहा।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget