आंख नहीं उठा पाएंगे दुश्मन

सेना को मिलेगा अर्जुन टैंक

arjun tank

नई दिल्ली

सीमा पर दुश्मन की किसी भी हिमाकत का जवाब देने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है। लड़ाकू विमान राफेल के बाद अब सेना जमीन पर भी खुद को मजबूत करने में जुट गई है। देश में बन रहे हथियार मेक इन इंडिया को खूब बढ़ावा दे रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को इसी क्रम में उन्नत टैंक अर्जुन मार्क 1A देश को समर्पित करेंगे।

हाल ही में रक्षा मंत्रालय की बैठक में 118 उन्नत अर्जुन मार्क 1A टैंक को भारतीय सेना में शामिल करने का फैसला किया गया था। 8,400 करोड़ रुपए की कीमत वाले ये टैंक सेना को जमीन पर भी दुश्मनों पर बड़ी बढ़त दिलाएगा।

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के अधिकारियों ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी अर्जुन टैंक का अत्याधुनिक वर्जन देश को समर्पित करेंगे। पीएम 14 फरवरी को चेन्नई के अवाडी में इसे देश को समर्पित करेंगे।' इस टैंक का निर्माण और विकास पूरी तरह से DRDO ने किया है और भारतीय सेना की हर जरूरतों को पूरा करने वाला है।

इन 118 टैंकों से दो रेजिमेंट बनेगा। DRDO अर्जुन मार्क 1A टैंक को काफी समय से विकसित करने में जुटा हुआ था। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और डीआरडीओ चीफ डॉ जी सतीश रेड्डी के बीच सेना में स्वदेशी हथियार सिस्टम बनाने को लेकर चर्चा हुई थी। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget