कोरोना केस को लेकर सरकार सख्‍त

...तो सरकार को उठाने पड़ेंगे कड़े कदम : अजित पवार

Ajit Pawar

मुंबइ

महाराष्ट्र में कोरोना रोगियों की फिर से बढ़ती संख्या ने सरकार को चिंता में डाल दिया है। शनिवार को राज्य में तीन हजार 611 रोगी मिले थे, जबकि रविवार को यह संख्या बढ़कर चार हजार 92 जा पहुंची। हालांकि सोमवार को 3,365 नए मरीज मिले। मुंबई में भी कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले हफ्ते कोरोना के मरीजों संख्या 500 से कम थी, जबकि रविवार को शहर में 645 नए मरीज मिले थे। सोमवार को महानगर में 493 मरीज मिले।  उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने संकेत दिए कि कोरोना को लेकर कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। मंगलवार को वे इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले हैं।

रोजाना बढ़ रहे मरीज: राजेश टोपे

इधर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कबूल किया है कि राज्य में रोजाना 500 से 600 कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि कुछ विशेष स्थानों पर रोगियों की संख्या बढ़ रही है। विशेषकर विदर्भ और मुंबई में मरीज बढ़ रहे हैं। ऐसे में नियमों का पालन करना जरूरी है।  ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट का पालन करना होगा। हम केंद्रीय समिति के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। हमने परीक्षण के मानक को बढ़ाने के लिए सुझाव दिए हैं। हमने उन्हें लागू करना भी शुरू कर दिया है।

नहीं हो रहा है नियमों का पालन

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि फिलहाल लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। जनता को तकलीफ नहीं हो, ऐसे में प्रतिबंध हटाए गए हैं, लेकिन नियमों का पालन नहीं किया गया तो पश्चिमी देशों की तरह यहां भी लॉकडाउन करना पड़ेगा। इसे टालने के लिए नियमों का पालन करना होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। सभी के लिए लोकल अभी शुरू की गई है। हम नजर रख रहे हैं, हालांकि अभी अंतिम निर्णय लेने का समय नहीं आया है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget