मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

पहले टेस्ट का तीसरा दिनः भारत ने छह विकेट गवांकर बनाए 257 रन


चेन्नई

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में छह विकेट गंवाकर 257 रन बना लिए हैं। वॉशिंगटन सुंदर 33 रन और रविचंद्रन अश्विन आठ रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऋषभ पंत 91 रन (88 बॉल) और चेतेश्वर पुजारा 73 रन (143 बॉल) बनाकर आउट हुए। इन दोनों को डॉम बेस ने आउट किया। बेस ने चार और जोफ्रा आर्चर दो विकेट ले चुके हैं। 

पुजारा ने कैरियर की 29वीं फिफ्टी लगाने के बाद बेस की बॉल को शॉर्ट लेग के ऊपर से मारने की कोशिश की। गेंद शॉर्ट लेग पर खड़े फील्डर के कंधे से डिफ्लेक्ट होकर मिड विकेट की तरफ गई। रॉरी बर्न्स ने एक आसान कैच किया। वहीं, पंत भी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हुए। उन्हें बेस ने जैक लीच के हाथों कैच कराया। फॉलोऑन से बचने के लिए भारत को कुल 379 रन बनाना जरूरी है। इंग्लिश टीम 578 रन पर ऑलआउट हुई।

टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। 44 रन तक भारत ने अपने दोनों ओपनर गंवा दिए। रोहित शर्मा छह रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। वहीं, शुभमन गिल 29 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भी आर्चर ने जेम्स एंडरसन के हाथों कैच कराया। 

इसके बाद अजिंक्य रहाणे एक और कप्तान विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हुए। भारत में पहली बार खेल रहे डॉम बेस ने इन दोनों के भी विकेट लिए। उन्होंने पहले कोहली को ऑली पोप के हाथों शॉर्ट लेग में कैच कराया। इसके बाद रहाणे को रूट के हाथों कैच कराया। इसके बाद पंत और पुजारा ने भारत को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 145 बॉल पर 119 रन की पार्टनरशिप की।

बुमराह-अश्विन ने 3-3 विकेट झटके

इंग्लैंड ने रविवार को आठ विकेट पर 555 रन से आगे खेलना शुरू किया और 23 रन जोड़कर सिमट गई। बुमराह ने डॉम बेस को LBW कर इंग्लैंड को रविवार को पहला झटका दिया। वे 34 रन बनाकर आउट हुए। बेस और जैक लीच ने 9वें विकेट के लिए 42 रन की पार्टनरशिप की। रविचंद्रन अश्विन ने एंडरसन (1 रन) को बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी को समेट दिया। जैक लीच 14 रन बनाकर नॉटआउट रहे। भारत की ओर से अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए। वहीं, शाहबाज नदीम और इशांत शर्मा को 2-2 विकेट मिले। इंग्लैंड की टीम ने 190.1 ओवर बल्लेबाजी की। यह 2009 के बाद पहली बार है जब किसी विदेशी टीम ने भारत में 190+ ओवर बल्लेबाजी की।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget