बंगाल में खेला होबे... बोड़ो खेला होबे...

rajnath singh

कोलकाता

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार पर जमकर निशाना साधा। रक्षा मंत्री ने कहा कि बंगाल में 34 साल सीपीएम और 10 साल तृणमूल कांग्रेस की सरकार रहने के बावजूद बंगाल जो औद्योगिक राज्य के रूप में माना जाता था 44 साल में इन पार्टियों ने बंगाल को तबाह कर दिया। हमने पश्चिम बंगाल में हाईवे बनाने के लिए बहुत पैसे दिए हैं। मैं जानता हूं कि हाईवे बनाने के लिए हमने जो पैसा दिया है अब वह न लटकेगा, न भटकेगा, न अटकेगा और हाईवे बनेगा क्योंकि तृणमूल कांग्रेस जा रही है और भाजपा आ रही है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि ममता दीदी कह रही है बंगाल में ‘खेला होबे’। वह सही कह रही हैं।  ‘खेला होबे’.... निश्चोई होबे... अब तो पश्चिम बंगाल में बोड़ो खेला होबे। ऐई खेला विकास का होबे। ऐई खेला शांति का होबे। ममता दीदी ऐई ‘दादागिरी’ चोलबे न... इसलिए आने वाले विधानसभा चुनावों में परिवर्तन करिए और ‘सोनार बांग्ला’ का सपना साकार करके रहेंगे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार और राजनीतिक हिंसा एक महामारी की तरह है। इसकी वैक्सीन हमारे प्रधानमंत्री के पास है। मैं अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करूंगा कि इतनी विपरीत परिस्थितियों में भी वह काम कर रहे हैं। रक्षा मंत्री ने बालाकोट एयर स्ट्राइक का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि दो साल पहले आज 26 फरवरी के ही दिन बालाकोट एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया गया था। इसलिए मैं आप सभी से कहूंगा कि दोनों हाथ उठाकर भारतीय वायुसेना के शौर्य और पराक्रम का तालियां बजाकर अभिनंदन करें। 

रक्षा मंत्री ने कहा कि सीमाओं की पवित्रता हम किसी भी सूरत में भंग नहीं होने देंगे। हम बांग्लादेश के साथ लगते इलाकों में अवैध घुसपैठ, स्मगलिंग और मानव तस्‍करी पर पूरी तरह विराम लगाएंगे। 

जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तो 13वें वित्‍त आयोग के अंतर्गत केवल एक लाख 32 हजार करोड़ रुपए पश्चिम बंगाल को मिले थे, जबकि एनडीए के आने के बाद पश्चिम बंगाल को 14वें वित्‍त आयोग के अंतर्गत चार लाख 48 हजार करोड़ रुपए दिए गए। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget