बलूच आंदोलन को खत्म करना चाहता है चीन : पाक जनरल

ayman bilal

इस्लामाबाद

पाकिस्तान और चीन भारत में अशांति फैलाने और छवि खराब करने के लिए तरह-तरह नापाक हरकतें करते रहते हैं। अब पाकिस्तानी सेना के एक जनरल ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। इसमें पाकिस्तानी सेना के जनरल ने पाकिस्तान में बलूच स्वतंत्रता आंदोलन को कुचलने में चीन की भूमिका को स्वीकारा है। 

उन्होंने कहा कि बीजिंग ने उसे बलूच लोगों के स्वतंत्रता संघर्ष को समाप्त करने के लिए छह महीने का काम दिया है। बांग्लादेशी समाचार पत्र ‘द डेली सन’ ने अपनी रिपोर्ट में पाक सेना के जनरल के हवाले से बताया कि चीन ने बलूच आंदोलन को कुचलने के लिए मुझे यहां तैनात किया है और मुझे छह महीने का काम दिया है। ईरान को पाकिस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल अयमान बिलाल ने कहा कि पाकिस्तान की सेना ईरान के अंदर जाएगी और उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

लादेन से पैसे लेते थे नवाज शरीफ

अमेरिका में पाकिस्तान की राजदूत रहीं अबिदा हुसैन ने भी खुलासा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अलकायदा आतंकवादी ओसामा बिन लादेन मदद करता था और उन्हें आर्थिक सहायता भी देता था। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अबिदा के हवाले से कहा, ‘’हां, उसने (ओसमा बिन लादेन) ने मियां नवाज शरीफ की मदद की थी। हालांकि, यह एक जटिल कहानी है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget