पुलिस पर आतंकी हमला

बीच बाजार में गन निकालकर गोलियां बरसाईं, दो जवान शहीद


श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार दोपहर एक आतंकी ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। इसमें दो जवान शहीद हो गए। यह घटना बागत एरिया के बारजुल्ला में हुई। यह हमला एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

फुटेज में दिख रहा है कि एक आतंकी कपड़ों के अंदर राइफल छिपाकर आया और एक दुकान पर खड़े सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद युसुफ और कॉन्स्टेबल सुहैल अहमद पर गोलियां बरसा दीं। फायरिंग के बाद आतंकी गलियों में फरार हो गया। उसकी तलाश के लिए सेना ने इलाके में ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

इससे पहले गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों का दो बार आमना-सामना हुआ। शोपियां में गुरुवार देर रात सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया। सुबह तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकी ढ़ेर हो गए। बडगाम में एनकाउंटर के दौरान एक एसपीओ शहीद हो गए। यहां शुक्रवार सुबह करीब छह बजे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

अल बद्र से जुड़े थे मारे गए आतंकी

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि शोपियां में मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लोकल आउटफिट अल बद्र से जुड़े थे। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि शोपियां में मुठभेड़ वाली जगह से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। 

सेना ने हथियारों का इनपुट मिलने के बाद रियासी जिले के जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सेना और पुलिस ने गुरुवार को ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया था। ये हथियार जम्मू के रियासी जिले के जंगलों में छुपाकर रखे गए थे। सेना के अधिकारियों ने बताया कि जिले के मक्खिदार के घने जंगलों में संदिग्ध गतिविधियों के बारे में बुधवार शाम को इनपुट मिला था। इसके बाद पीर पंजाल रेंज के भीतरी इलाकों से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget