ब्रजेश ठाकुर की बेटी के खिलाफ जांच शुरू

बहुचर्चित बालिका गृहकांड में

मुजफ्फरपुर

बहुचर्चित बालिका गृहकांड में उम्रकैद की सजा पाये ब्रजेश ठाकुर, उसकी पत्नी, पुत्र व मां के नाम की सारी संपत्ति अटैच कर चुका प्रवर्तन निदेशालय अब ब्रजेश ठाकुर की पुत्री निकिता आनंद की संपत्ति का सुराग ढूंढ़ने में जुट गया है। निदेशालय ने नगर थानेदार को पत्र भेजा है। निकिता की संपत्ति व उसके खिलाफ अगर कोई आपराधिक मामला दर्ज है तो उसकी जानकारी देने को कहा है। इसके अलावा एसएसपी जयंतकांत व सिटी एसपी राजेश कुमार को भी जानकारी जुटाने को कहा है। 

प्रवर्तन निदेशालय के पटना क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक निदेशक प्रवीण कुमार झा ने थानेदार को पत्र में कहा है कि साहू रोड निवासी ब्रजेश ठाकुर की पुत्री निकिता आनंद के खिलाफ विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के संभावित उल्लंघन के लिए जांच की जा रही है। थाने में निकिता आनंद खिलाफ कोई एफआईआर अथवा चार्जशीट है तो उसकी सत्यापित कॉपी या रिपोर्ट ईडी निदेशालय को अविलंब भेजें। नगर थानेदार ओमप्रकाश ने पत्र के आलोक में छानबीन शुरू कर दी है। थाने का केस रिकार्ड देखा जा रहा है। इसके अलावा साहू रोड में ब्रजेश ठाकुर के परिवार से पूछताछ के लिए बुधवार को एएसआई को भी भेजा गया। बताया गया है कि निकिता आनंद की शादी हो चुकी है। वह अपने परिवार के साथ ही शहर से बाहर रहती है। 

मालूम हो कि, करीब डेढ़ साल पूर्व प्रवर्तन निदेशालय ने ब्रजेश ठाकुर, उसकी मां, पुत्र, पत्नी के अलावा तमाम पैतृक संपत्ति को अटैच कर चुकी है। उसके सभी मकान व जमीन पर निदेशालय के स्तर पर नोटिस भी चस्पां किया गया है। साहू रोड में चारमंजिले मकान व होटल पर नोटिस चिपका है। हालांकि भवन पर अभी ब्रजेश ठाकुर के परिवार का ही कब्जा है। वे लोग ही देख-रेख करते हैं और होटल संचालित हो रहा है। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget