मैं कोई ज्योतिषी नहीं: अजित पवार

ajit pawar

मुंबइ

भाजपा यदि शिवसेना के रास्ते पर चलती तो शिवसेना महाराष्ट्र में नहीं रहती। गृहमंत्री अमित शाह के इस बयान पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पुरानी बातों को क्यों दोहराया जाए। खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बारे में कहा है। बंद दरवाजे के पीछे क्या हुआ? यह बताने वाले मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं। 

अजित पवार ने इस बात को कबूला कि महाविकास आघाड़ी का बड़ा वक्त कोरोना महामारी में चला गया, इस वजह से विकास दर घट गई है। वे नागपुर में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

नहीं आए जीएसटी के पूरे पैसे

उन्होंने कहा कि अभी भी जीएसटी के 35 हजार करोड़ रुपए केंद्र से नहीं आए हैं। हालांकि अब केंद्र की स्थिति में सुधार आया है और हर सप्ताह पैसे आ रहे हैं, लेकिन जितना पैसा आना चाहिए, वह नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि धन की कमी के कारण कई कामों में कटौती करनी पड़ी। अधिवेशन की अवधि को छोटा करना पड़ा, लेकिन अब कोरोना धीरे-धीरे घट रहा है। शनिवार को पुणे में कोई मौत नहीं हुई।

100 रुपए तक जाएगा पेट्रोल

अजित पवार ने कहा कि कुछ समय में पेट्रोल 100 रुपए तक पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले साल अच्छी बारिश की वजह से बांधों में पानी की स्थिति संतोषजनक है। कोरोना काल के दौरान आर्थिक स्थिति कमजोर होने पर हमने कुछ प्रमुख विभागों की निधि कम नहीं की। जिला विकास निधि को कम नहीं किया गया। रियल एस्टेट सेक्टर में हमने स्टैंप ड्यूटी कम कर दी, जिसे दिसंबर तक अच्छी प्रतिक्रिया मिली। जनवरी से उतनी खरीदारी नहीं हुई। केंद्रीय बजट के बाद भी बाजार उम्मीद के मुताबिक नहीं बढ़ा। हालांकि, स्टील, सीमेंट की कीमतें तेजी से बढ़ी हैं। इसके साथ ही डीजल, पेट्रोल और घरेलू गैस की कीमतों में भी जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget