डे-नाइट टेस्‍ट में अंग्रेजों की बत्‍ती गुल

भारत ने  इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया


अहमदाबाद

 भारतीय टीम ने मोटेरा के नवनिर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में धमाल करते हुए इंग्लैंड को दूसरे ही दिन हरा दिया। दूसरी पारी के आधार पर मिले 49 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए जीत हासिल की। महज 7.4 ओवरों में जीत हासिल कर ली। रोहित शर्मा ने विजयी सिक्स लगाया। इस तरह से उसने टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट इसी मैदान पर 8 मार्च से खेला जाएगा। रोहित ने 25 गेंदों में 3 चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 25 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने 21 गेंदों में एक चौका और एक सिक्स की मदद से नाबाद 11 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड का सबसे कम स्कोर

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट में पारी का अपना सबसे न्यूनतम स्कोर बनाया। 

इससे पहले इंग्लैंड ने 1971 में द ओवल में 101 रन बनाए थे जो उसका भारत के खिलाफ पारी का सबसे न्यूनतम स्कोर था। इंग्लैंड की पारी में बेन स्टोक्स ने 34 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 25 रन बनाए। भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया। अश्विन इसके साथ ही टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं।

स्टोक्स 11वीं बार अश्विन के शिकार

अश्विन ने टेस्ट मैचों में स्टोक्स को 11वीं बार आउट किया। इससे पहले भारत को पहली पारी में सिमेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और अक्षर ने पहली ही गेंद पर जैक क्रावली को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। अक्षर इसके साथ ही पहली गेंद पर विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे और भारत के दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। अक्षर ने इसके बाद तीसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड किया और इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया।

यूं गिरते गए विकेट

शुरुआती झटकों से लड़खड़ाई इंग्लैंड को तीसरा झटका भी अक्षर ने डोमनिक सिब्ले को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर दिया। सिब्ले ने 25 गेंदों पर सात रन बनाए। इंग्लैंड को कप्तान जो रूट ने बेन स्टोक्स के साथ संभालने की कोशिश की लेकिन अश्विन ने स्टोक्स को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को संभलने का मौका नहीं दिया। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget