ऑफिस के लिए ऐसे हों रेडी

makeup

कैसे हैं आप? ऑफिस जाने की तैयारी हो रही है क्या? वैसे सुबह के समय आप ऑफिस में एकदम फ्रेश नजर आती हैं, लेकिन शाम होते-होते फेस का ग्लो जाने लगता है, लेकिन अगर आप सही मेकअप प्रोडक्ट को टेक्निक के साथ यूज करेंगी, तब आपको यह सिचुएशन फेस नहीं करनी पड़ेगी। जानिए कैसे नजर आए आपका ऑफिस मेकअप लुक परफेक्ट...

प्राइमर का करें प्रॉपर यूज

कई बार ऑफिस में आपको एक के बाद एक मीटिंग में जाना पड़ता होगा, जिसके चलते आपको टचअप का भी टाइम नहीं मिलता है, जिससे फेस डल दिखता है। ऐसे में मेकअप करते वक्त फेस पर प्राइमर का यूज करना चाहिए, इससे फेस पूरे दिन फ्रेश दिखता है। इसके लिए पहले फेस वॉश करें और फिर उस पर मॉइस्चराइजर लगाएं और उसे अपनी स्किन में अब्जॉर्ब होने दें। फिर प्राइमर लगाएं। 

लेकिन आप अपनी स्किन के हिसाब से ही प्राइमर का सिलेक्शन करें। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो मैट प्राइमर का यूज करें। अगर स्किन ड्राई है तो जेल-बेस्ड प्राइमर बेहतर रहेगा।

फाउंडेशन पेंसिल को भी करें अप्लाई

दिन भर की थकान की वजह से आपके फेस पर डार्क सर्कल्स दिखने लगते हैं, इसलिए ऑफिस या मीटिंग के लिए निकलते वक्त फाउंडेशन पेंसिल का यूज करके उसे आंखों के पास ब्लेंड करें। इसके बाद काजल और आईलाइनर से अपने लुक को कंप्लीट करें।

कॉम्पैक्ट एंड ब्लश

मेकअप को सेट करने के लिए पूरे चेहरे पर कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं और उसके बाद लाइट कलर का ब्लश यूज करें। ब्लश को फेस के एक साइड के चीकबोन्स से लेकर दूसरे साइड के चीकबोन्स तक लगाएं। इसके अलावा हल्का सा नाक के टिप पर, माथे पर और गर्दन के हिस्से पर अप्लाई करें।

मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक को करें अप्लाई

सॉफ्ट पिंक और पीच कलर का लिप शेड एक ऐसा लिप कलर है, जिसे आप रेग्युलर ऑफिस में लगा सकते हैं। यह आपके लिप्स के नेचुरल कलर से लगभग मिलता जुलता होता है और आपको एक अच्छा फॉर्मल लुक देता है। 

आप ड्राई मैट लिपस्टिक के बजाय एक लॉन्ग लास्टिंग मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक का यूज करें, साथ ही उसका वॉटर प्रूफ होना भी जरूरी है।

हेयर स्टाइल

सुबह के वक्त आपको ऑफिस जाने की जल्दी होती है। ऐसे में आप हेयरस्टाइल में ज्यादा टाइम नहीं दे पाते हैं इसलिए आप एक हाई पोनीटेल भी बना सकती हैं। 

इसके अलावा आप मैसी बन भी बना सकती हैं। मैसी हेयरस्टाइल बहुत ही रफ एंड टफ हेयरस्टाइल होता है। ये बनाने में जितना आसान होता है उतना ही बनने के बाद कूल और क्लासी लगता है। इसमें आप अपनी पसंद के हिसाब से लो या मीडियम बन बना सकती हैं।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget