आघाड़ी सरकार कराएगी जांच


मुंबई

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इस बात की जांच की जाएगी क्या सेलेब्रिटीज से किसान आंदोलन पर जबरन ट्वीट तो नहीं कराया गया है। जूम कॉल द्वारा रखी गई एक मीटिंग के दौरान अनिल देशमुख के सामने यह सवाल कांग्रेस के नेता सचिन सावंत ने रखा था। सचिन सावंत ने सेलेब्रिटीज़ के वो ट्वीट्स भी दिखाए जो कि लगभग एक जैसे हैं।

 अनिल देशमुख बोले कि लता मंगेशकर, सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार सहित सभी सेलेब्रिटीज क्या दवाब में ट्वीट्स कर रहे हैं। क्या केंद्र सरकार उन पर दवाब बना रही है। इस बात की जांच इंटेलिजेंस टीम करेगी। साथ ही क्या इन सेलेब्स को सुरक्षा की जरूरत है, इस पर भी ध्यान दिया जाएगा। बता दें कि अनिल देशमुख कोरोना से संक्रमित हैं। देशमुख जहां पर क्वारंटीन हैं, वह वहीं से वीडियो कॉल के जरिए जुड़े थे।

महाराष्ट्र की गठबंधन वाली उद्धव सरकार किसान आंदोलन का समर्थन करती आ रही है। ऐसे में जब रिहाना जैसे विदेशी कलाकारों से किसान आंदोलन को समर्थन मिला तो भारत के कुछ सेलेब्रिटीज में खलबली मच गई। सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, अजय देवगन, कंगना रनौत, लता मंगेशकर, विराट कोहली जैसी कई नामी हस्तियों ने इसके खिलाफ ट्वीट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए यह कहा था कि विदेशी लोगों को उनकी देश के आंतरिक मामले में बोलने की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने इसे प्रोपेगैंडा बताया था।

सायना और अक्षय का ट्वीट एक जैसा

इन ट्वीट्स का पैटर्न और कई शब्द कॉमन थे। खासकर, सायना और अक्षय का ट्वीट एकदम सेम था। इन ट्वीट्स का समय भी लगभग एक जैसा था, इसलिए उनके इन ट्वीट्स को लेकर महाराष्ट्र सरकार को संदेह है। अनिल देशमुख का कहना है कि राज्य इंटेलिजेंस विभाग इसकी जांच करेगा। बता दें कि यह वो सेलेब्रिटीज हैं, जो कि अक्सर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ करते हुए नजर आते हैं।

 इन हस्तियों ने एक बार भी अपनी मांगों को लेकर पिछले दो महीने से धरने पर बैठे किसानों को लेकर एक शब्द नहीं बोला था। रिहाना जैसी विदेशी हस्तियों ने किसान आंदोलन पर बोलना शुरू किया तो सरकार ने इस भारत के खिलाफ प्रोपेगैंडा बता डाला। सरकार ने इसे प्रोपेगैंडा बताया तो फिर जो हस्तियां चुप्पी साधे बैठी थीं, वह खुलकर मोदी सरकार के समर्थन में आगे आईं। ऐसा माना जा रहा है कि उद्धव सरकार द्वारा हस्तियों के ट्वीट्स की जांच कराने की जो बात कही गई है, कहीं वह प्रतिशोध की राजनीति तो नहीं है या वाकई सरकार इस मामले को लेकर सजग है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget