भारत जीत से सात विकेट दूर

दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन : इंग्लैंड ने 53 रन पर गंवाए तीन विकेट


चेन्नई

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा है। भारत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पहली पारी में रोहित शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत 329 रन बना पाई। वहीं इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 134 पर ही ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली (62) की और अश्वीन (106) की शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड को 482 रन का लक्ष्य दिया है। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट गंवाकर 53 रन बनाए। भारत की तरफ से अश्विन ने एक विकेट, जबकि अक्षर पटेल ने दो विकेट अपने नाम किए। 

भारतीय टीम को दूसरी सफलता अश्विन ने दिलाई। अश्विन ने तेजी से रन बना रहे रोरी बर्न्स को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। बर्न्स 25 रन बनाकर आउट हुए। वहीं नाईटवॉच मैन के तौर पर बल्लेबाजी करने आए जैक लीच को अक्षर पटेल ने शून्य पर आउट कर पवेलियन भेजा और टीम को तीसरी सफलता दिलाई। डोमिनिक सिबली तीन रन बनाकर अक्षर पटेल के हाथों एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। पहली इनिंग में भी वह मात्र 16 रन ही बना पाए थे। 

मोइन ने इसके बाद कुलदीप यादव (तीन रन) को अपनी गेंद का शिकार बनाते हुए उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। ये मोइन का तीसरा विकेट था जो उन्हें एलबीडब्ल्यू किया। इससे पहले उन्होंने कोहली और अक्षर पटेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया था। मोइन अली ने इसके बाद कप्तान कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए इंग्लैंड को 7वीं सफलता दिलाई। कोहली ने 149 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 62 रन बनाए। टेस्ट में डेब्यू करने वाले अक्षर मात्र सात रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। वह मोइन अली की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। पहली इनिंग में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रहाणे एक बार फिर फार्म खोते हुए नजर आए। 

वह मात्र 10 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर पोप के हाथों कैच होकर अपना विकेट गंवा बैठे। ऋषभ पंत का बल्ला भी नहीं चल सका और वह आठ रन ही बना पाए। वह जैक लीच की गेंद पर फोक्स के हाथों स्टंप्ड आउट हुए। 

भारत ने शुरुआती 11 रन बनाने में तीन विकेट गंवाए

टीम इंडिया ने तीसरे दिन दूसरी पारी में एक विकेट पर 54 रन से आगे खेलना शुरू किया था। इसके बाद टीम ने सिर्फ 11 रन बनाने में तीन और विकेट गंवा दिए। रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जल्दी पवेलियन लौट गए। शुभमन गिल (14) दूसरे दिन ही लीच का शिकार हो गए थे। 

कोहली और अश्विन ने पारी को संभाला

भारत ने एक समय 106 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने पारी को संभाला और 7वें विकेट के लिए 177 बॉल पर 96 रन की पार्टनरशिप की। भारत के लिए अश्विन ने सबसे ज्यादा 106 और कोहली ने 62 रन की पारी खेली।

मोइन अली ने चार और जैक लीच ने तीन विकेट लिए

भारत की दूसरी पारी में इंग्लिश स्पिनर मोइन अली ने चार और जैक लीच ने तीन विकेट लिए। लीच ने रोहित, शुभमन और ऋषभ पंत को पवेलियन भेजा। जबकि मोइन ने विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और अक्षर पटेल को शिकार बनाया।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget