इमरान को फिर याद आया कश्मीर

 

Imran Khan

नई दिल्ली/इस्लामाबाद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। भारत में घुसपैठ करने वाले आतंकियों की पनाहगाह बने पाकिस्तान को इमरान ने शांति और स्थिरता का पक्षधर बताया और सारी जिम्मेदारी भारत पर डाल दी है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सीजफायर बहाली का स्वागत करता हूं। आगे की बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी भारत पर है। लंबे वक्त से चली आ रही कश्मीर की आजादी की मांग और अधिकार को देने के लिए UNSC रिजोल्यूशन के मुताबिक भारत को कदम उठाने चाहिए।

भारत गैर-जिम्मेदाराना, पाक जिम्मेदार

इमरान ने कहा, 'पाकिस्तान पर भारत की अवैध एयर स्ट्राइक के खिलाफ हमारे रेस्पॉन्स के दो साल होने पर मैं पूरे देश और अपनी सेना को बधाई देता हूं। एक गर्वित और आत्मविश्वासी राष्ट्र के तौर पर हमने अपने हिसाब से समय और जगह पर दृढ़ता से प्रतिक्रिया दी। कैद किए गए पायलट को वापस करके हमने दुनिया को भारत की गैर-जिम्मेदाराना सैन्य अस्थिरता और पाकिस्तान का जिम्मेदार रवैया दिखाया।'

24  फरवरी को हुआ समझौता

लंबे समय बाद बुधवार को भारत और पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस की बैठक हुई थी। इसमें तय हुआ था कि 24-45 फरवरी की रात से ही उन सभी पुराने समझौतों को फिर से अमल में लाया जाएगा, जो समय-समय पर दोनों देशों के बीच हुए हैं। हॉटलाइन पर बातचीत के दौरान सीजफायर उल्लंघन, युद्धविराम और कश्मीर समेत सभी जरूरी मुद्दों और इन पर हुए पुराने समझौतों पर चर्चा हुई।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget