कोविड परीक्षण की चलती-फिरती लैब

मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया लोकार्पण

uddhav thackeray

मुंबइ

मुख्मंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को स्‍पाईस हेल्‍थ की तीन चलती-फिरती कोविड परीक्षण प्रयोगशाला का लोकार्पण किया। उन्‍होंने कहा कि भले ही मुंबई में कोविड परीक्षण प्रयोगशाला वैन का लोकार्पण हो रहा हो, फिर भी भविष्य में यह सुविधा पूरे राज्य में उपलब्ध कराई जाएगी। इन तीन मोबाइल वैन के माध्यम से मुंबई में प्रतिदिन अतिरिक्‍त तीन हजार कोरोना परीक्षण किए जा सकेंगे। इसकी रिपोर्ट 24 घंटे में मिलेगी और सिर्फ 499 रुपए में कोरोना परीक्षण कराना संभव होगा। यह जानकारी मनपा आयुक्त आईएस चहल ने दी।

कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, स्पाईस जेट के अध्यक्ष एवं व्यवस्थापकीय संचालक अजय सिंह ,मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, बृहन्मुंबई महानगरपालिका के आयुक्त आईएस चहल, अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकाणी, संजय जायसवाल,  स्पाईस हेल्थ के जुबेर खान समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

गोरेगांव, बीकेसी और एनआयसी डोम वरली स्थित कोविड केंद्र में इन तीन चलते- फिरते परीक्षण  प्रयोगशाला वैन को उपलब्ध कराया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल कोरोना का प्रकोप शुरू हुआ तब पुणे और मुंबई में कस्तुरबा में दो जगहों पर ही कोरोना परीक्षण प्रयोगशाला कार्यरत थी। सरकार ने कुछ ही दिनों में यह संख्या 500 से अधिक की। मेरा परिवार मेरी ज़िम्मेदारी अभियान से कोरोना पॉझेटिव मरीजों की ख़ोज की गई। संदिग्ध  मरीजों की जांच करते समय उन मरीजों में अन्य किसी बीमारी को भी खोजा गया। उन्होंने कहा कि कोरोना पर अब टीका उपलब्ध हुआ हो फिर भी विभिन्‍न्‍ा देशों में कोरोना का नया स्ट्रेन दिखाई देता है। जिस पर शोध भी जारी है, इसलिए आज भी कोविड मरीजों को खोजकर उन पर इलाज करना ही सरकार की प्राथमिकता है। ऐसे जरूरत के समय स्पाईस हेल्थ ने आगे बढ़ते हुए रियायत दर में  कोराना परीक्षण करने की सुविधा उपलब्ध कराई है, कम समय में इस परीक्षण की रिपोर्ट मिलेगी, जिससे आम लोगों को निश्चित ही इसका लाभ होगा। इसके अलावा मुंबई में तीन मोबाइल परीक्षण  प्रयोगशालाओं के माध्यम से कोरोना मरीजों को खोजने में बड़ी ड्राईव चला सकेंगे।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget