सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग

आधा किलोमीटर दूर उड़ कर गिरे सिलेंडर के टुकड़े


मुंबइ

मीरा रोड में देर रात एक ट्रक में आग लग गई। ट्रैक में 14 एलपीजी सिलेंडर रखे थे। माना जा रहा है कि आग सबसे पहले एक लीक हो रहे सिलेंडर में लगी और फिर इसने कुछ ही देर में पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग लगने के बाद हवा में कई फीट ऊंचाई तक सिलेंडर उड़ते रहे। 

मीरा भायंदर फायर ब्रिगेड के प्रमुख प्रकाश बोराड़े के मुताबिक, दुर्घटना सोमवार तड़के तीन बजे के आसपास हुई है। इसमें 11 सिलेंडर ब्लास्ट हुए और इसमें एक शख्स घायल हुआ है। उसे मीरा रोड एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। धमाके की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिलेंडर के कई टुकड़े आधा किलोमीटर दूर उड़ कर गिरे। सिलेंडर ब्लास्ट की आवाज सुनकर वहां रहवासी अपने मकानों से बाहर निकल आए थे। 

बड़ी दुर्घटना होने से टली

बोराड़े ने बताया कि जिस जगह यह दुर्घटना हुई उसी मैदान में दो और ट्रकों में सैंकड़ों सिलेंडर लदे हुए थे और अगर आग वहां तक पहुंच जाती तो यह दुर्घटना बड़ी हो सकती थी। समय पर दोनों को वहां से निकाल लिया गया।

दहशत में घर से बाहर आ गए लोग

मीरा भायंदर फायर ब्रिगेड के ऑफिसर बोराड़े के मुताबिक, दमकल की पांच गाड़ियों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर, आग लगने से एक के बाद एक सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारण लोग घबराकर घरों से निकलकर बाहर आ गए थे।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget