11 राज्यों में CBI की छापेमारी

CBI

नई दिल्ली

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को देश के 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में करीब 100 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है। सीबीआई ने बैंक फ्रॉड के करीब 30 केसों में यह राष्ट्रव्यापी छापेमारी की है। आपको बता दें कि ये करीब 3700 करोड़ की हेराफेरी के मामले हैं।

इससे पहले सीबीआई ने 19 मार्च को 25 राज्यों में करीब 30 विभागों व संगठनों में भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत छापेमारी की थी। देश भर में 100 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की गई। इन छापों के केंद्र में रेलवे, आयकर सहित कई विभागों में औचक जांच दल ने निरीक्षण किया। जिन राज्यों में छापे मारे गए उनमें उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली रहे। जांच एजेंसी ने छापे के लिए विभिन्न विभागों के सतर्कता दलों के साथ समन्वय किया था। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा यूनिट की कई टीमों ने देश में 100 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की। यही नहीं कई विभागों की सतर्कता टीमें भी इस संयुक्त औचक जांच का हिस्सा रहीं।

इन विभागों पर सीबीआई की कार्रवाई

औचक निरीक्षण में कवर किये गए विभागों में एफसीआई, रेलवे, जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (बीआरओ का एक मूल कैडर), एनआईटी मणिपुर, अंडमान लोक निर्माण विभाग, सीएसडी गोदाम, उत्तर कोयला क्षेत्र लिमिटेड, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, रक्षा संपदा कार्यालय; नॉर्थ एमसीडी, बीएसएनएल; जीएसटी,डाक विभाग, सीपीडब्ल्यूडी ; सैन्य इंजीनियरिंग सेवा जैसे विभाग शामिल हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget