एसडीएम समेत 11 अधिकारी-कर्मचारी सस्पेंड

 जहरीली शराब पीने से पांच की मौत

लखनऊ

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट के में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम, सीओ, जिला आबकारी अधिकारी, थानेदार समेत 11 लोगों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस मामले में इलाके में शराब का ठेका चलाने वाले राम प्रकाश यादव व परचून व्यापारी त्रिलोक सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राजापुर के उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा, क्षेत्राधिकारी राजापुर रामप्रकाश और जिला आबकारी अधिकारी चतर सेन चित्रकूट को दायित्वों का सही ढंग से निर्वहन न करने के कारण तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए है। इसी के साथ घटना के संबंध में लापरवाही को देखते हुए एसआई बृजेश पांडे, हल्का प्रभारी तथा बीट कांस्टेबल राजापुर भूपेन्द्र सिंह और संबंधित लेखपाल राजेश सिंह को भी तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। साथ ही ग्राम चौकीदार खोपा सुनील कुमार की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई हैं। पुलिस ने इस क्षेत्र के देशी शराब के ठेकेदार रामप्रकाश यादव की दुकान को सीज़ कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। गांव के त्रिलोक सिंह की परचून की दुकान को भी सीज़ कर दुकानदार को हिरासत में लिया गया है। मरने वालों ने इसी दुकान से खरीदकर शराब पी थी। 

शनिवार रात करीब 9 बजे खोपा गांव के मुन्ना सिंह (35), सीताराम सिंह (50) छोटू, (40), बबली सिंह (42), दुर्विजय सिंह (38) व सत्यम सिंह (28) ने एक साथ बैठकर शराब पी और अपने-अपने घर चले गए। देर रात सभी की हालत बिगड़ गई। रविवार सुबह परिजन उनको लेकर सीएचसी राजापुर जा रहे थे, रास्ते में मुन्ना सिंह व सीताराम ने दम तोड़ दिया। बाकी चार को सीएचसी में भर्ती कराया गया। शराब से दो लोगों की मौत की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। आईजी चित्रकूट धाम रेंज के. सत्यनारायन, डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल और एसपी अंकित मत्तिल गांव पहुंच गए।

इधर, हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने चारों को प्रयागराज रेफर कर दिया। परिजन उन्हें लेकर प्रयागराज के निकले लेकिन, रास्ते में दुर्विजय, बबली सिंह व सत्यम की भी मौत हो गई। एसपी ने बताया कि शराब पड़ोसी गांव के देशी शराब ठेके से लाई गई थी, इस ठेके को सीज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि ठेके से शराब लाकर खोपा गांव की किराना दुकान से बेची जा रही थी। पुलिस ने किराना दुकानदार को हिरासत में ले लिया है। ठेके के सेल्समैन और इस रैकेट में शामिल अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी जारी है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget