नौकरी का झांसा देकर हड़पे 15 लाख

लखनऊ

लखनऊ के विभूतिखंड कोतवाली में प्लेसमेंट एजेंसी के खिलाफ दुबई में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 15 लाख रुपए हड़पने का मुकदमा दर्ज हुआ है। जालसाज कंपनी ने करीब 42 युवकों से मेडिकल और वीजा लगवाने का झांसा देकर रुपए ऐंठे थे।  देवरिया तवक्कलपुर निवासी अलीमुल्लाह के मुताबिक जनवरी महीने में उन्हें एजेंसी की तरफ से एक मैसेज भेजा गया था, जिसमें खाड़ी देश में नौकरी लगवाने के साथ ही वीजा दिलाने का जिक्र था। मैसेज में दिए गए नम्बर पर फोन कर अलीमुल्लाह ने पूछताछ की। उन्हें बताया गया कि एक व्यक्ति पर करीब 35 हजार रुपए का खर्च आता है। 

प्लेसमेंट एजेंसी में उनकी तरह दर्जनों की संख्या में लोग आए हुए थे। कम्पनी के आरिफ खान, वसीम खान और अंशु तिवारी है। जिन्होंने दुबई जाने के लिए मेडिकल चेकअप से लेकर वीजा दिलाने तक का भरोसा दिया था। झांसे में फंस अलीमुल्लाह ने रुपये जमा कर दिए। उनके साथ करीब 41 अन्य लोगों ने भी रुपये जमा किए थे। आरिफ और उसके साथियों ने मेडिकल चेकअप कराने के बाद सबको 10 मार्च को दिल्ली एयरपोर्ट पर मिलने के लिए कहा था। अलीमुल्लाह साथियों संग एयरपोर्ट पहुंच गए। वह लोग इंतजार करते रहे। मगर, प्लेसमेंट एजेंसी का कोई भी व्यक्ति नहीं मिला। इस बीच दुबई जाने वाले फ्लाइट चली गई। जिसके बाद उन्हें शंका हुई। 

फोन मिलाने पर आरिफ, अंशु और वसीम ने कॉल रिसीव नहीं की। अलीमुल्लाह साथियों संग लखनऊ लौट आए। शुक्रवार को कम्पनी के दफ्तर पहुंचने पर उन्हें ताला लटकता मिला। जिस पर अलीमुल्लाह और उनके साथी हंगामा करने लगे। सूचना पर विभूतिखंड पुलिस मौके पर पहुंची। अलीमुल्लाह की तरफ से दी गई तहरीर पर शनिवार को विभूतिखंड कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget