तमिलनाडु में कांग्रेस 25 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

सीटों का हो गया बंटवारा      DMK ने लोकसभा सीट भी दी


चेन्नई 

तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर सहमति बन गई। तमिनलाडु में कांग्रेस के खाते में 25 विधानसभा सीटें गई हैं। सीटों पर काफी मंथन के बाद द्रमुक (डीएमके) ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को 25 सीटें दी हैं और एक लोकसभा उपचुनाव के लिए कन्याकुमारी की सीट दी है। 

सीटों के समझौतों पर डीएमकी चीफ एमके स्टालिन और तमिलनाडु कांग्रेस समिति के चीफ केएस अलागिरी के बीच रविवार को सहमति हुई। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने कहा था कि वह सम्मानजनक संख्या में सीटें चाहती है ताकि उसके कार्यकर्ताओं का हौसला बुलंद रह सके।

तमिलनाडु कांग्रेस चीफ अलगिरी ने कहा कि हमने DMK के साथ सीटों की संख्या पर हुए समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। कांग्रेस 25 विधानसभा सीटों पर और कन्याकुमारी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव में चुनाव लड़ेगी। तमिलनाडु, पुडुचेरी और गोवा के कांग्रेस नेता, दिनेश गुंडू राव और अलागिरी ने शनिवार को स्टालिन से मुलाकात की थी। बैठक शनिवार देर रात तक चली, जिस दौरान सीटों को लेकर समझौता बना।

कांग्रेस और डीएमके के बीच सीटों को लेकर यह समझौता ऐसे वक्त में हुआ है, जब आज DMK की भव्य रैली है। स्टालिन रैली में पार्टी के 10 साल के विजन डॉक्यूमेंट को जारी करेंगे। बता दें कि तमिलनाडु में एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग है और 2 मई को नतीजे आएंगे।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget