कोरोना की वजह से कई राज्यों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

school

नई दिल्ली

कोरोना वायरस एक बार फिर डराने लगा है। बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 40 हजार से अधिक नए मरीज मिले हैं। बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई राज्यों ने स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा बोर्ड परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पंजाब सरकार ने 11 जिलों में 31 मार्च तक स्कूलों और सभी शिक्षण संस्थान को बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि इस दौरान मेडिकल कालेज खुले रहेंगे। राज्य में होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। इसके साथ ही सिनेमा घर, मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां व माल रविवार को बंद रहेंगे। साथ ही घर में किसी भी आयोजन पर 10 से ज्यादा मेहमान इकट्ठा नहीं हो पाएंगे।

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने 31 मार्च तक भोपाल, इंदौर और जबलपुर में स्कूल-कॉलेज बंद रखने का निर्देश दिया है। इन तीनों शहरों में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी। इस दौरान आवश्यक सेवाएं और उद्योग चालू रहेंगे, लेकिन किसी भी प्रकार का सामाजिक समारोह बिना अनुमति के नहीं होगा। पुडुचेरी प्रशासन ने कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूलों को 22 मार्च से 31 मई तक बंद रखने का आदेश दिया है। स्कूली शिक्षा निदेशक पीटी रुद्र गौड़ की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget