नांदेड़ और बीड़ में 4 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन

night curfew

मुंबई

महाराष्ट्र में सरकार ने कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। राज्य में नांदेड़ और बीड में चार अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है। ये पाबंदियां बुधवार रात 12 बजे से लागू हो गईं, हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। वहीं, प्रशासन ने दूध, सब्जी की दुकानों को सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक खुलने की छूट दे दी है। खास बात है कि राज्य के कई जिलों में पहले ही वीकेंड्स लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू  जारी है।

परभणी में लॉकडाउन

राज्य के मराठावाड़ा क्षेत्र के परभणी में पहले ही प्रशासन एक हफ्ते के लॉकडाउन की घोषणा कर चुका है। अधिकारी ने जानकारी दी है कि बुधवार शाम 7 बजे से क्षेत्र में लॉकडाउन लागू हो जाएगा। ये पाबंदियां 31 मार्च तक जारी रहेंगी। जिला कलेक्टर दीपक मुगलिकर ने दावा किया है कि रात में लोगों को घर से नहीं निलकने देने से मदद नहीं मिल रही है, क्योंकि नए मामलों का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। बीते सोमवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि अगर नए मामलों में बढ़त जारी रही, तो सीएम ठाकरे कुछ शहरों में लॉकडाउन लगा सकते हैं।

जुहू बीच बंद करने की तैयारी

मुबंई स्थित अंधेरी पश्चिम कोरोना संक्रमण का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। इस वार्ड में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं। इस बीच प्रशासन जुहू बीच बंद करने की तैयारी कर रहा है। फिलहाल अंधेरी में प्रतिदिन 200 से 300 कोरोना संक्रममण के मामले आ रहे है। ऐसे में अधिकारियों ने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा जांच पर जोर देना शुरू कर दिया है। बताया गया कि सोमवार को क्षेत्र से 300 के करीब मामले सामने आए, जो वार्ड में 0.97% की साप्ताहिक वृद्धि दर थी।  


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget