AAP विधायक सोमनाथ भेजे गए तिहाड़ जेल

एम्स सुरक्षा कर्मी से मारपीट का मामला

somnath bharti

नई दिल्ली

दिल्ली की सत्र अदालत से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती को कोई राहत नहीं मिली। सत्र अदालत ने वर्ष 2016 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सुरक्षा गार्डों के साथ मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक सोमनाथ भारती को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट द्वारा सुनाई गई दो साल की कैद की सजा के आदेश को बरकरार रखा है। सोमनाथ भारती की अपील खारिज होने के तुरंत बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया और तिहाड़ जेल भेजने के आदेश दिए गए।

राउज एवेन्यू स्थित विशेष न्यायाधीश विकास ढुल की अदालत ने विधायक सोमनाथ भारती की सजा के खिलाफ दाखिल अपील को खारिज कर दिया। भारती को दंगा करने, गैरकानूनी तरीके से इकठ्ठा होने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के तहत दोषी ठहराया गया है। 

हालांकि, अदालत ने भारती को जान-बूझकर चोट पहुंचाना, सरकारी कर्मचारी को उसके काम में बाधा डालने के लिए बल प्रयोग करना आदि से बरी कर दिया है।

विधायक से इस तरह के कृत्य की उम्मीद नहीं की जाती 

अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए कहा कि खुद कानून बनाने वाले एक चयनित विधायक से इस तरह के कृत्य की उम्मीद नहीं की जाती। दूसरी तरफ जाे सुरक्षाकर्मी था वह भी सरकारी संपत्ति की सुरक्षा में तैनात था। ऐसे में उस पर हमला करना भी सरकारी कर्मचारी पर हमला करने के समान गंभीर है, इसलिए विधायक को सजा सुनाया जाना ही न्यायसंगत है ताकि अन्य को भी सबक मिल सके। साथ ही अदालत ने कहा कि विधायक के खिलाफ आरोप साबित होने के लिए अभियोजन केे पास पर्याप्त एवं पुख्ता साक्ष्य हैं। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget