भारत-इंग्लैंड के बीच निर्णायक मुकाबला आज


अहमदाबाद

भारत और इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-2 की बराबरी पर है। दोनों के बीच आज (शनिवार) आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा, जहां सीरीज का विजेता चुना जाएगा। दोनों टीमों ने अब तक सीरीज में बराबरी का प्रदर्शन किया है, ऐसे में एक बार फिर से रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद होगी। हालांकि टीम इंडिया ने टॉस हारने के बावजूद जिस तरह से चौथा मुकाबला अपने नाम किया है, उससे उसके हौसले बुलंद होंगे। वहीं इंग्लैंड की टीम भी सीरीज पर कब्जा करने के लिए अपना पूरा जोर लगाना चाहेगी।  भारत ने अब तक श्रृंखला में बेपरवाह रवैया अपनाया है और पांचवें मैच का परिणाम जो भी रहे, विश्व कप के लिये उसकी तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ती दिख रही हैं। विश्व कप इस साल के आखिर में भारत में ही खेला जाना है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इससे पहले हर तरह की परिस्थितियों में पार पाने में नाकाम रही थी, लेकिन उसे अब ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के रूप में तुरुप के इक्के मिले हैं। इन दोनों ने अच्छी पारियां खेलकर टीम को नये विकल्प उपलब्ध कराये हैं। सूर्यकुमार की गुरुवार को खेली गयी पारी से कोहली भी हैरान थे। इस बल्लेबाज को इसके बाद एकदिवसीय टीम में भी जगह मिल गयी।

केएल राहुल का फार्म चिंता का विषय 

शीर्ष क्रम में केएल राहुल की फार्म भारत के लिये चिंता का विषय है। उन्होंने पहले तीन मैचों में एक, शून्य और शून्य का स्कोर बनाया और चौथे मैच में भी 14 रन से आगे नहीं बढ़ पाये थे। कोहली इस बात से संतुष्ट होंगे कि भारत ने अच्छा स्कोर बनाया और रात में ओस के असर के बावजूद उसका बचाव करने में सफल रहा। यह श्रृंखला में पहला अवसर था, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की। 

इंग्लैंड भी जोस बटलर और विश्व के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान के प्रदर्शन में निरंतरता की उम्मीद कर रहा होगा। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने प्रभाव छोड़ा, लेकिन उन्हें क्रिस जोर्डन से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला, जिन्होंने चौथे टी-20 में सर्वाधिक रन लुटाये। लेकिन क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बादशाहत की जंग में इंग्लैंड की निगाहें श्रृंखला जीतकर विश्व कप के लिये अपनी तैयारियों को मूर्तरूप देना है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget