कोरोना की नई लहर की आहट

corona

नई दिल्‍ली

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार शनिवार को भारत कोरोनो वायरस मरीजों के मामले में 11.33 मिलियन के आंकड़े को पार कर गया। इन मरीजों में सिर्फ सात राज्यों का 87.72% योगदान रहा है। देश के सक्रिय मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 24,882 नए मामलों के साथ सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 2,00,000 के पार पहुंच गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई विशेषज्ञों ने यह आशंका भी जताई है कि यह कोरोना की दूसरी लहर भी हो सकती है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अकेले महाराष्ट्र में भारत के कुल सक्रिय कोरोना मामलों का 63.57% हिस्सा मौजूद है। हाल के दिनों में वायरस ने देश के कई हिस्सों मे रफ्तार पकड़ी है। शुक्रवार और शनिवार के बीच पूरे देश में कुल 140 मौतें हुईं और इन मौतों में 81.43% मौतें मात्र पांच राज्यों में हुई हैं। 

महाराष्ट्र में सबसे अधिक 88, पंजाब में 34 और केरल में कुल 14 मौतें हुईं। देश के इन सात राज्यों में रोजाना कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिससे देश में कोरोना के दूसरी लहर का डर भी बढ़ता रहा है।

हवाई यात्रा करने वालों के लिए नई गाइडलाइन

सरकार से हवाई यात्रा करने वालों के लिए नई गाइड लाइन जारी की है। इसके तहत यात्रियों को फ्लाइट में सफर के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा। सफर के दौरान मास्क पहनना और सोशल डिस्‍टेंसिंग रखना जरूरी होगा। डायरेक्‍ट्रेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के अनुसार यदि यात्री इन नियमों का पालन नहीं करता है तो सुरक्षा एजेंसियों को सौंपा जा सकता है और चेतावनी के बाद उनपर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget