जेल मंत्री रंधावा के लखनऊ दौरे से मचा सियासी बवाल

लखनऊ

पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा के लखनऊ दौरे से सियासी बवाल मच गया है। रंधावा के दौरे को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं। इसी बीच शनिवार को पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा गुपचुप तरीके से राजधानी लखनऊ पहुंचे। दावा किया जा रहा है कि वह लखनऊ में आकर मुख्तार अंसारी के करीबियों से मिले हैं। उधर, यूपी सरकार ने पंजाब सरकार पर खुलेआम मुख्तार अंसारी को बचाने का आरोप लगाया है।

लखनऊ एयरपोर्ट से गोमतीनगर के एक पांच सितारा होटल तक पहुंचाने की व्यवस्था माफिया मुख़्तार अंसारी के करीबियों ने की थी। बताया जा रहा है कि यूपी से लेकर पंजाब तक मोबाइल टावर लगाने के धंधे से जुड़े लोग पंजाब के जेल मंत्री के आसपास देखे गए। चर्चा है कि मुख्तार के करीबी अब्बास, सईद अनवर और आसिफ पंजाब के मंत्री के आसपास देखे गए। लखनऊ में पंजाब के मंत्री के आने की वजह और उनसे मिलने जुलने वालों को लेकर चर्चा गर्म है। बताया जा रहा है कि जिस मर्सडीज कार से मंत्री जी को एयरपोर्ट से फाइव स्टार होटल पहुंचाया गया उसकी व्यवस्था भी मुख्तार के करीबियों ने की थी। गौरतलब है कि बीते दो साल से माफिया मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है और उत्तर प्रदेश सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की जेल में लाया जाए, लेकिन पंजाब सरकार की ओर से हर बार जवाब दिया जाता है कि मुख्तार अंसारी गंभीर बीमारियों जैसे डायबिटीज डिप्रेशन और स्लिप डिस्क का शिकार है। लिहाजा उसको ऐसी हालत में शिफ्ट नहीं किया जा सकता है। 

पंजाब सरकार के जवाब के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट भी पहुंची है, जहां पर यह मामला चल रहा है।  ऐसे में पंजाब के जेल और सहकारिता मंत्री सुखजिंदर रंधावा का लखनऊ का दौरे का चर्चा में होना लाजमी है। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget