कजाकिस्तान में विमान क्रैश

चार की मौत लैंडिंग के समय हुआ हादसा


नई दिल्ली

कजाकिस्तान में शनविार को एएन-26 नामक सैन्य वमिान क्रैश हो गया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस वमिान में 6 लोग सवार थे, जिसमें से 4 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इस वमिान ने कजाकिस्तान की राजधानी नूर-सुल्तान से उड़ान भरी थी। हादसा उस समय हुआ जब यह अल्माटी शहर में लैंड हो रहा था।

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ने कजाकिस्तान के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से कहा कि वमिान दुर्घटना के दौरान चालक दल के दो सदस्य बच गए हैं। स्थानीय मीडिया ने हवाई अड्डा के अधिकारियों के हवाले से कहा कि देश के सबसे बड़े शहर अलमाटी स्थित हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान रनवे से भटकने के चलते वमिान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

वमिान कजाकिस्तान की राजधानी नूर सुल्तान से अलमाटी के हवाईअड्डे पर पहुंचा था और इसमें चालक दल के सदस्यों के अलावा कोई यात्री सवार नहीं था। हालांकि दुर्घटना के कारणों का पता अभी तक नहीं चल सका है। वमिान में सवार चालक दल के सदस्यों में से छह लोगों के बारे में तत्काल कोई सूचना नहीं मिल सकी है।बता दें कि कुछ वक्त पहले तुर्की में भी इस तरह का हादसा हुआ था। तुर्की के पूर्वी हिस्से में भी सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हादसे में 11 सैनिकों की मौत की पुष्टि हुई थी, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget