ऊर्जा मंत्री की उड़ान पर बिजली कंपनियों को नोटिस

केंद्रीय कंपनी मंत्रालय ने लिया संज्ञान


मुंबई

भाजपा के राज्य मीडिया प्रमुख विश्वास पाठक ने शुक्रवार को दावा किया ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत की गैरकानूनी तरीके से बिजली कंपनियों के खर्च पर निजी कार्य के लिए दिल्ली, नागपुर, औरंगाबाद, हैदराबाद और मुंबई की विमान यात्रा की जानकारी केंद्रीय कंपनी मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में आने वाले मुंबई रजिस्ट्रार कार्यालय ने राज्य की चारों बिजली कंपनियों से मांगी है। उन्होंने मांग की कि राज्य विद्युत नियामक आयोग को राऊत के यात्रा खर्चों की जांच करानी चाहिए।

पाठक ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने बांद्रा के निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके आधार पर मुंबई रजिस्ट्रार कार्यालय ने राज्य की चारों बिजली कंपनियों को पांच मार्च को नोटिस भेजकर दस दिन में जवाब देने को कहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बिजली कंपनियां इतनी आसानी से जवाब देंगी। पाठक ने कहा कि राऊत को पता है कि उनका ऊर्जा विभाग चला जाएगा, इसलिए जल्दबाजी में महाजनको के निदेशक पद पर अपने पंसद के अधिकारी को नियुक्त करके हिसाब पूरा करने में लगे हुए हैं।

नियमों के तहत की हवाई यात्रा: राऊत

इधर राऊत ने पाठक के आरोप के जवाब में कहा कि उन्होंने नियमों के अनुसार हवाई यात्रा की है। उन्होंने कहा कि जिनके घर शीशे के होते हैं, वे दूसरे के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते। राऊत ने कहा कि वे बिजली कंपनियों के चेयरमैन भी हैं।  राज्य मंत्रिमंडल की बैठक और बिजली कंपनियों की बैठक में शामिल होने के लिए कंपनियों ने नियमों के अनुसार व्यवस्था की थी। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ वही लोग आरोप लगा रहे हैं जो बिजली विभाग में काम कर चुके हैं। उनका इशारा पाठक की ओर था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के समय बिजली कंपनी के निदेशक को आईएएस अफसर को आवंटित किए जाने वाला सरकारी आवास कैसे मिल गया था। इसकी जांच ऊर्जा विभाग की ओर से की जाएगी।

बंगले पर हुए खर्च पर सफाई

राऊत ने अपने सरकारी बंगले पर्णकुटी को आलीशान बनाने के लिए हुए खर्च पर सफाई दी है। राऊत ने कहा कि मैंने बंगले पर पीडब्ल्यूडी के नियमों के अनुसार खर्च किया है। 

लॉकडाउन के कारण बंगले का मरम्मत काम पूरा नहीं होने के कारण साल भर से मैं किराए के मकान में रह रहा था। अभी भी बंगले का काम अधूरा है। फिलहाल मुझे बंगले के तीन घरों में रहने की अनुमति मिली है। बंगले के बाकी हिस्से का काम शुरू है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget