वंशवाद ने कांग्रेस की लुटिया डुबोई

नारायणसामी सरकार ने भ्रष्टाचार  की गंगा बहाने का काम किया

amit shah

चेन्नई/पुडुचेरी

पुडुचेरी पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। अमित शाह ने कहा कि वंशवाद के कारण कांग्रेस का पूरे देश में पतन हुआ है। कराईकला में भाजपा की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बहुमत नहीं होने की वजह से इस महीने गिरने वाली कांग्रेस की सरकार ने राज्य में केंद्रीय योजनाओं को लेकर ओछी राजनीति की है।

 अमित शाह ने कहा कि पुडुचेरी को मॉडल केंद्र शासित राज्य बनाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 115 से अधिक योजनाएं दीं ताकि समग्र विकास हो सके, लेकिन एक सरकार थी जो कि ओछी राजनीति करना चाहती थी। शाह ने कहा कि वे (कांग्रेस सरकार) डरते थे कि अगर केंद्र की परियोजनाएं पुदुचेरी में लोकप्रिय हो गईं तो उनके लिए यह हानिकारक हो सकता है। 

 उन्होंने परियोजनाओं की अनुमति नहीं दी और तब की नारायणसामी सरकार इसके लिए जिम्मेदार है। इसके साथ-साथ अमित शाह ने लोगों से भाजपा को बहुमत देने का अनुरोध किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुडुचेरी में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को आरोप लगाया कि इसका नेतृत्व करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने 15,000 करोड़ रुपए की केंद्रीय निधियों से ‘गांधी परिवार को ‘कट मनी दी।  शाह ने कांग्रेस सरकार गिरने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराने को लेकर नारायणसामी की आलोचना करते हुए कहा कि कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ रहे हैं, क्योंकि यह वंशवाद की राजनीति के कारण देशभर में अवसान की ओर है। कोई समर्पित मत्स्य मंत्रालय नहीं होने का दावा करने को लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी की आलोचना की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो साल पहले ही इसका गठन कर दिया था। उन्होंने वायनाड से सांसद पर निशाना साधते हुए कहा, आप (उस समय) छुट्टी पर थे।

कांग्रेस छोटी राजनीति करना चाहती है

मोदी जी ने पुडुचेरी के लिए 115 से ज्यादा योजनाएं भेजीं। यहां की सरकार छोटी राजनीति करना चाहती है। उसने इन योजनाओं को नीचे नहीं आने दिया। उन्हें डर था कि उनकी राजनीति खत्म हो जाएगी। 

आप भाजपा को बहुमत दीजिए हम, इस छोटे से राज्य को भारत का गहना बनाकर दुनिया के सामने रखेंगे।यहां 75% से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं। आप एनडीए की सरकार बनाइए, हम इसे 40% से नीचे लाएंगे।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget