कोरोना स्पीड से टेंशन में देश

कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू     बाजारों में पसरने लगा सन्नाटा


नई दिल्ली

देश में कोरोना की नई लहर के कहर ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। बीते 6 दिनों से लगातार देश भर में 20,000 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में संकट गहरा रहा है। यही नहीं, कोरोना के बढ़ते केसों के साथ ही पाबंदियों के दिन भी लौटने लगे हैं। अब तक देश के 25 जिलों में नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन का ऐलान हो चुका है। यदि हालात नहीं सुधरे तो कुछ और शहरों में पाबंदियां लग सकती हैं। 

पंजाब के नौ जिलो में नाइट कर्फ्यू

पंजाब के लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला, होशियारपुर और रूपनगर में अगले आदेश तक के लिए नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। 

शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सुखबीर बादल ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी और कहा कि उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। 

सूरत, अहमदाबाद समेत गुजरात के चार जिलों में रात्रि कर्फ्यू 

गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के चार मेट्रो शहरों में 17 से 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। प्रशासन की ओर से जिन चार शहरों में ये नाइट कर्फ्यू लगाए जाएंगे उनमें अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट का नाम शामिल है। 

भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू

मध्य प्रदेश सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। दोनों शहरों में 17 मार्च से अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगौन में बाजारों को लेकर भी कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। यहां कोई भी बाजार रात 10 बजे बाद न खोलने का आदेश दिया गया है। 

महाराष्ट्र के कई जिलों में पाबंदी, नागपुर में लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार बीते करीब एक महीने से लगातार यह चेतावनी दे रही है कि यदि हालात ठीक नहीं हुए तो पूरे राज्य में ही लॉकडाउन लग सकता है। अब तक प्रदेश के करीब 10 जिलों में लॉकडाउन समेत नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लग चुकी हैं। नागपुर में सरकार ने 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके अलावा पुणे में स्कूल और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। नाशिक जिले में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। सोमवार को ही लातूर में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। परभणी जिले में दो दिन का वीकेंड लॉकडाउन बीते सप्ताह लागू किया गया था। आशंका जताई जा रही है कि इस सप्ताह भी ऐसा किया जा सकता है। इसके अलावा नांदेड़ में 12 से 21 मार्च तक के लिए नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है। रायगढ़ जिले के पनवेल शहर में 12 से 22 मार्च तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget