पाकिस्तानी सेना चीफ बाजवा बोले : भारत संग शांति को तैयार

javed bajwa

इस्लामाबाद

भारत से कई बार युद्ध में हार और आतंकवाद के रूप में छद्म युद्ध में पिट चुके पाकिस्तान को अब अक्ल आने लगी है या फिर वह शांति का ढोंग दिखा नई साजिश रच रहा है? प्रधानमंत्री इमरान खान के बाद पड़ोसी मुल्क के सेना चीफ जनरल कमर जावेद वाजवा ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ बीती बातों को भूलकर शांति और बातचीत को तैयार है। 

भारत के साथ बेवजह टकराकर खुद को तबाह कर चुके देश के सेना प्रमुख ने कश्मीर की ओर इशारा करते हुए कहा है कि ऐसे मुद्दों की वजह से दक्षिण एशिया गरीबी में जा रहा है। विकास की बजाय पैसा हथियारों पर खर्च करना पड़ रहा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामाबाद में नेशनल सिक्यॉरिटी डायलॉग को संबोधित करते हुए सेना प्रमुख बाजवा ने कहा कि कश्मीर जैसे मुद्दे का समाधान निकालना जरूरी है और यह समय है कि भारत और पाकिस्तान बीती बातों को भूलकर आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान के स्थिर रिश्तों से दक्षिण और मध्य एशिया में संपर्क बढ़ेगा। इसमें बहुत अधिक संभावनाएं हैं, लेकिन दो परमाणु संपन्न पड़ोसियों में विवाद की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा है। बाजवा ने आगे कहा, ''हम महसूस करते हैं कि यह इतिहास को दफनाकर आगे बढ़ने का वक्त है।'' 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget