काशी में गंगा सफाई का महाअभियान ,श्रमदान देख पीएम मोदी ने किया ट्वीट

वाराणसी

धर्म की नगरी काशी  में मां गंगा  को स्वच्छ बनाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा महाअभियान की शुरुआत की गई है। काशी के 84 घाटों पर एक साथ हजारों लोग मां गंगा को स्वच्छ करने के संकल्प के साथ श्रमदान के इस महाअभियान में शामिल हुए। पीएम नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और सीएम योगी के मार्गदर्शन में शुरू हुए इस अभियान में एक बार फिर से गंगा के स्वच्छता के प्रति आस्था को जगाने के लिए इस महाअभियान की शुरुआत हुई है।इस पर मोदी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, 'मां गंगा की सेवा में काशीवासियों के समर्पण भाव ने एक बार फिर मुझे अभिभूत कर दिया। 84 घाटों पर चलाए गए महाअभियान में कई टन कचरा साफ किया गया। इस मुहिम में जुटे सभी अधिकारियों, स्वयंसेवी संस्थाओं और आमजनों का मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं।'

श्रमदान के इस महाअभियान में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ काशी के सभी तबके के लोग व पर्यटकों के साथ घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं ने श्रमदान कर मां गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए संकल्प लिया। इस अभियान को लेकर वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि पीएम मोदी और सीएम योगी के मार्गदर्शन में इस अभियान की शुरुआत की गई है। गंगा की सफाई के लिए वाराणसी में कई बड़े काम हुए हैं, जिसके तहत 2 एसटीपी कार्य कर रही है। वहीं दो और एसडीपी जल्द ही गंगा सफाई के कार्य मे लग जाएगी।

इसके बाद भी यदि गंगा में गंदगी रहती है तो वह जनसहभागिता और लोगों को गंगा के प्रति जागरूक कर किया जा सकता है। यही वजह है कि काशीवासियों के आस्था और लाइफलाइन कही जाने वाली मां गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए इस महाअभियान का शुरुआत किया गया है।इस महाअभियान में गंगा के दोनों भागों यानी राजघाट से लेकर डोमरी तक गंगा की सफाई की गई। जिला प्रशासन की तरफ बनारस में गंगा की लंबाई के बराबर तक जनसहभागिता के जरिये स्वच्छता को लेकर जागरूक करने का मुहिम है। जिसकी पहली तस्वीर आज धर्म नगरी में देखने को मिली। वाराणसी के अस्सी घाट पर खुद जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व आयुक्त दीपक अग्रवाल आम जन मानस के साथ गंगा की सफाई करते दिखाई दिए।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget